126 निरंकारियों ने किया रक्तदान

रक्तदाताओं के चेहरों पर छलका विनम्रता पूर्वक सेवा का भाव

कल्याण. संत निरंकारी चैरिटेबल फाउंडेशन के तत्वावधान में संत निरंकारी सत्संग भवन, कलवा में रविवार को आयोजित रक्तदान शिविर में 126  निरंकारी भक्तों ने विनम्रता एवं सेवा के जज्बे से रक्तदान किया. वर्तमान कोविड-19 की स्थिति में जहां मानव के मन में डर पैदा हुआ है वहीं पर निरंकारी भक्त संत निरंकारी मिशन के आध्यात्मिक मार्गदर्शक सद्गुरु माता सुदीक्षाजी महाराज की सिखलाई, जैसे ‘जीवन तब महत्वपूर्ण बन जाता है जब वह दूसरों के लिए जिया जाता है’ तथा ‘मानवता की विनम्रतापूर्वक सेवा ही प्रभु की बंदगी है’ के अनुसार बड़ी निर्भिकता से मानवता की सेवा के लिए आगे आ रहे हैं.

इस रक्तदान शिविर में संत निरंकारी रक्तपेढी द्वारा 81  युनिट रक्त संकलित किया गया जबकि छत्रपती शिवाजी महाराज अस्पताल, कलवा की रक्तपेढी ने 45  युनिट रक्त संकलित किया ,रक्तदाता एवं दोनों रक्तपेढियों के डॉक्टर्स तथा मेडिकल टेक्निशीयन्स के टीमों द्वारा कोविड-19 के सन्दर्भ में प्रशासन की ओर से जारी मार्गदर्शन तत्वों का पालन करते हुए इस शिविर को सफल बनाया.

इस रक्तदान शिविर का उद्घाटन संत निरंकारी सेवादल के पूर्व क्षेत्रीय संचालक एवं ज्ञान प्रचारक बाबूभाई पांचाल के करकमलों द्वारा किया गया. इस अवसर वर मंडल के अनेक प्रबंधकगण उपस्थित थे. रक्तदान शिविरों का यह सिलसिला जारी रखते हुए मिशन के द्वारा अगला शिविर 4 अक्टूबर, 2020 को संत निरंकारी सत्संग भवन, ओवला, ठाणे में आयोजित किया गया है. संत निरंकारी मंडल के स्थानीयय सेक्टर संयोजक और मुखी के मार्गदर्शन में संत निरंकारी सेवादल एवं संत निरंकारी चॅरिटेबल फाउंडेशन के स्वयंसेवकों के सहयोग से उपरोक्त रक्तदान शिविर सफलतापूर्वक संपन्न हुआ.