In Bhiwandi Manpa, ruling party colleague made leader of opposition

भिवंडी. भिवंडी मनपा में अभय योजना 15 अक्टूबर से 30 नवंबर तक लागू की गई थी. बकाया टैक्स वसूली हेतु 15 अक्टूबर से लागू की गई अभय योजना का भिवंडी के नागरिकों द्वारा अच्छा प्रतिसाद मिलता दिख रहा है. मनपा आयुक्त डॉ. पंकज आशिया के आह्वान पर शहरवासियों ने 20 करोड़ की बकाया टैक्स अदायगी कर मनपा तिजोरी को मजबूती प्रदान की है.

गौरतलब हो कि भिवंडी मनपा आयुक्त पंकज आशिया द्वारा कोरोना संकटकाल में शहरवासियों की आर्थिक सहूलियत हेतु बकाया टैक्स वसूली हेतु अभय योजना अर्थात बकाया टैक्स भुगतान में शतप्रतिशत व्यजमाफी की योजना 16 अक्टूबर से 30 नवंबर तक लागू की गई थी. अभय योजना के दौरान शहरवासियों द्वारा 15 अक्टूबर से 30 नवंबर तक 20 करोड़ रुपये टैक्स का भुगतान कर शहर विकास कार्यों को अंजाम दिए जाने हेतु मनपा की तिजोरी को मजबूती प्रदान की है. विदित हो कि 2019-20 में लागू की गई अभय योजना पीरियड में 11करोड़ 57 लाख 83 हजार 705 रुपये की वसूली हुई थी जो इस वर्ष मनपा टैक्स विभाग अधिकारियों, कर्मचारियों की कड़ी मेहनत से बढ़कर 20 करोड़ पहुंच चुकी है.

शहर के विकास लिए कर अदायगी जरूरी

मनपा कर निर्धारण, कर मूल्यांकन प्रभारी उपायुक्त मारुति गायकवाड़ ने शहरवासियों से अपील करते हुए कहा कि शहर के सर्वांगीण विकास हेतु बकाया मनपा करों की अदायगी किया जाना बेहद जरूरी है. भिवंडी शहर के सर्वांगीण विकास हेतु धन की बहुत जरूरत है. शहरवासियों को बकाया टैक्स का भुगतान कर शहर विकास कार्यों में मनपा प्रशासन का सहयोग किया जाना चाहिए और शहर के सर्वांगीण विकास में सहभागिता निभानी चाहिए.