TMC

Loading

अब तक एक दिन में जिले में 12 की हुई मृत्यु

कुल मरीजों का आंकड़ा पहुंचा छह हजार के पास

ठाणे. ठाणे जिले में शहरी क्षेत्रों में कोरोना का ग्राफ बढ़ता ही जा रहा है. जिससे जिला प्रशासन सकते में आ गया हैं. सोमवार को एक दिन में 280 नए मरीज पाए गए हैं. जबकि जिले में अब तक सभी रिकॉर्ड टूट गया और सोमवार को सर्वाधिक 12 मरीजों की ईलाज के दौरान मौत दर्ज की गई है. इस प्रकार जिले में अब तक कुल आंकड़ा 5 हजार 824 के ऊपर जा पहुंचा है. जबकि 184 लोगों की मौत हो चुकी है.  

 वैश्विक महामारी कोरोना का संक्रमण कम हो इसके लिए केंद्र और राज्य सरकार ने तीन बार लॉक डाऊन की घोषणा की. अब तीसरे लॉक डाऊन का कार्यकाल भी खत्म होने में सिर्फ कुछ ही दिन शेष हैं. लेकिन ठाणे जिले में इस महामारी का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा हैं. आलम यह है कि शहरी क्षेत्र ठाणे, नवी मुंबई, कल्याण-डोंबिवली, मीरा भाईंदर में सबसे अधिक कोरोना के मरीज पाए जा रहे थे लेकिन अब ग्रामीण क्षेत्र के साथ बदलापुर नगर पालिका में भी मरीजों की बढ़ोत्तरी देखी जा रही हैं.

 जिला प्रशासन द्वारा मिली जानकारी के अनुसार

ठाणे महानगर पालिका क्षेत्र में सोमवार को 154 कोरोना बाधित मरीज दर्ज किए गए हैं. जिसके चलते कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 2172 हो गई है. अब तक 67 मरीजो की इस मौत के कारण मौत हो चुकी है. वहीं नवी मुंबई महानगर पालिका क्षेत्र में नए मरीज मिले हैं और  लोगों की मौत दर्ज की गई है. यहां पर अब तक कुल मरीजों की संख्या 1646 के ऊपर जा पहुंची है. इसी प्रकार कल्याण-डोंबिवली में 38 मरीज मिले है और कुल बाधित मरीजों की संख्या 811 तक पहुंच चुकी है. जबकि 4 मरीज की मौत हो गई और कुल मृतकों के आंकड़ा 22 हो गया है. इसी तरह मीरा भाईंदर मनपा में को 34 नए मरीज पाए गए है. और दो की मौत हो गई. यहां ओर अब तक कुल मरीजों का आंकड़ा 533 हो गया है. और अब तक 17 लोगों की मौत हो चुकी है. इसी तरह भिवंडी महानगर पालिका क्षेत्र में 12 मरीज  मिले और यहां पर अब तक कुल मरीजों की संख्या 88 पहुंची है. सोमवार को एक मरीज की मौत के साथ अब कुल दो लोगों की मौत इस बीमारी से हो चुकी हैं.

जबकि बदलापुर नगर पालिका में 15 नए मरीज मिले हैं, और कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 173 हो गई है. एक की मौत सोमवार को दर्ज किया गया है. उल्हासनगर मनपा में  18 नए मरीज पाए गए है. यहां पर कुल मरीजों की संख्या 209 तक पहुंच चुकी है. और सोमवार को तीन लोगों के साथ मौत का आंकड़ा नौ तक पहुंच चुका है. वहीं अंबरनाथ नगर पालिका क्षेत्र में सोमवार को चार नए मरीजों के साथ कुल आंकड़ा 66 हो गया है और एक की मौत हुई और अब मृतकों का आंकड़ा दो हो गया है. इसी प्रकार ठाणे ग्रामीण क्षेत्र में 5 नए संक्रमित मरीज मिले है और कुल मरीजों का आंकड़ा 281 हो गया है. इस प्रकार जिले में कोरोना के कुल संक्रमित मरीजों का आंकड़ा छह हजार के करीब पहुंच चुका हैं. जिले में बढ़ती इस संख्या से जिले के नागरिकों में जहां भय बढ़ता जा रहा है. वहीं जिला प्रशासन और जिला स्वास्थ्य विभाग की भी चिंता बढ़ गई है.