कोरोना से जान गंवाने वाले अभियंता की पत्नी को मनपा ने दिए 50 लाख रुपए

नवी मुंबई. मनपा में कार्यरत एक अभियंता की कुछ माह पहले कोरोना के संक्रमण से मृत्यु हुई थी. जिसकी पत्नी को मनपा की कामगार कल्याण निधि से विशेष सानुग्रह अनुदान के तौर पर 50 लाख रुपए का धनादेश मनपा के सीबीडी मुख्यालय में प्रदान किया गया.

गौरतलब है कि नवी मुंबई महानगरपालिका के पालिका में बतौर अभियंता काम करने वाले चेतन पाटिल की कुछ माह पहले के संक्रमण की वजह से मौत हुई थी. जिनकी पत्नी राजश्री पाटिल को मनपा आयुक्त अभिजीत बांगर के आदेश पर मनपा की कामगार कल्याण निधि से विशेष सानुग्रह अनुदान के रूप में 50 लाख रुपए का धनादेश मनपा की ओर से प्रदान किया गया. यह धनादेश राजश्री को मनपा के अतिरिक्त आयुक्त संजय काकडे के हाथों दिया गया. इस अवसर पर मनपा के प्रशासन विभाग के उपायुक्त दादासाहेब चाबुक्सवार, लेखा व वित्त अधिकारी धनराज गरड़ आदि उपस्थित थे.

75 लाख रुपय का किया गया है प्रावधान 

बता दें कि कोरोना काल में करने वाले मनपा के अधिकारियों व कर्मचारियों की लिए मनपा आयुक्त बांगर के द्वारा 75 लाख रुपए का सुरक्षा कवच देने का प्रावधान किया गया है. जिसमें केंद्र सरकार की प्रधानमंत्री गरीब कल्याण की इन्सुरेंस स्कीम फॉर हेल्थ वर्कर्स फाइटिंग कोविड-19 की बीमा योजना के 50 रुपए का समावेश है.

मनपा की ओर से 25 लाख रुपए की व्यवस्था

कोरोना के संक्रमण से जान गवांने वाले मनपा के अधिकारियों व कर्मचारियों के परिजनों को मनपा की कामगार कल्याण निधि से 25 लाख रुपए देने का प्रावधान है.कोरोना से लड़ने के दौरान अपनी जान गवांने वाले मनपा के अधिकारियों व कर्मचारियों के परिजनों के भविष्य को सुरक्षित रखने के लिए उन्हें मनपा के द्वारा यह आर्थिक मदद प्रदान की जा रही है.