call centre

    Loading

    नवी मुंबई. नवी मुंबई महानगरपालिका (Navi Mumbai Municipal Corporation) के द्वारा कोरोना के मरीजों (Corona Patients) के स्वास्थ्य के बारे में परिजन जानकारी हासिल करते रहें इसके लिए मनपा कमिश्नर के मार्गदर्शन में मनपा के कोविड सेंटर्स (Covid Centers) और अस्पतालों (Hospitals) में कॉल सेंटर (Call Center) की विशेष व्यवस्था की गई है। इसके अलावा जिन मरीजों में कोरोना का कोई लक्षण नहीं है और जिनमें इसके सौम्य लक्षण पाए जा रहे है। ऐसे मरीजों को मनपा के कोविड केअर सेंटर में रखा जा रहा है। जिन्हें अपने परिजनों से मोबाइल पर बात करने की छूट दी गई है। मनपा की इस व्यवस्था से मरीजों के परिजनों को काफी दिलासा मिल रहा है।  

    मनपा कमिश्नर अभिजीत बांगर के मार्गदर्शन में वाशी स्थित सिडको के एक्जीबिशन सेंटर में मनपा के द्वारा डेडिकेटेड कोविड हेल्थ सेंटर बनाया गया था। जिसमें उपचार करा रहे मरीजों को मरीज के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी देने के लिए मनपा का कॉल सेंटर शुरू है। इसी तरह मनपा से आईसीयू बेडस और वेंटिलेटर्स की सुविधा युक्त नेरूल स्थित डॉ. डीवाई पाटिल अस्पताल और कामोठे स्थित एमजीएम अस्पताल में मनपा के द्वारा कोरोना के मरीजों के उपचार की व्यवस्था है। इन दोनों अस्पतालों में भी कॉल सेंटर की व्यवस्था है। जहां से मरीजों के परिजन हर दिन मरीज के बारे में जानकारी देने का काम किया जा रहा है।

    तय किया गया है कॉल करने का समय

    मनपा के द्वारा मरीज की स्थिति के बारे में उनके परिजनों को जानकारी देने के लिए कॉल करने का समय तय किया गया है। मनपा के अनुसार नेरूल स्थित डॉ.डीवाई पाटिल अस्पताल में बने कॉल सेंटर से हर दिन दोपहर 12.30 से 1.30 बजे के दौरान 200 से अधिक मरीजों के परिजनों को कॉल कर के मरीज के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी दी जाती है। इसी तरह कामोठे स्थित एमजीएम अस्पताल में उपचार करा रहे मरीजों के परिजनों को दोपहर में 2 से 3 बजे के दौरान कॉल किया जाता है। मरीज के बारे में और अधिक जानकारी हासिल करने के लिए मरीज के परिजन दोपहर में 12.30 से 1.30 बजे के दौरान मनपा के फ्ल्यू क्लिनीक के डॉक्टरों के समूह से भी संपर्क कर सकते हैं। ऐसी व्यवस्था भी मनपा कमिश्नर के मार्गदर्शन में की गई है।