बायपास से नीचे गिरा कंटेनर, चालक घायल

  • बाल-बाल बचे झोपड़ावासी

ठाणे. मुंब्रा बायपास पर आवागमन के दौरान वाहनों के दुर्घटनाग्रस्त होने पर यहां सकड़ के निकट झोपड़ों पर गिरने का सिलसिला लगातार जारी है. इसी तरह की एक दुर्घटना में शनिवार को तेज गति से नवी मुंबई की तरफ जा रहा कंटेनर पलटते हुए दुर्घटनाग्रस्त हो गया. गंभीर रूप से घायल चालक को अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है.

मिली जानकारी के मुताबिक कंटेनर क्र. एमएच 46/ आरएफ 1250, भिवंडी से माल भरकर नवी मुंबई के न्हावाशावा के लिए निकला था. शनिवार को करीब पौने बारह बजे उदयनगर के सामने कंटेनर का संतुलन अचानक बिगड़ गया. वह पलटते पलटते 20 फीट नीचे बने झोपड़ों के पास आकर रुक गया. यह खबर मिलते ही मनपा आपदा प्रबंधन विभाग, दमकल, पुलिस अधिकारी तथा कर्मचारी मौके पर पहुंच गए और बचाव कार्य शुरू कर दिया गया.

इस दुर्घटना में कंटेनर की कैबिन बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गयी और चालक गंभीर घायलावस्था में उसी में फंसकर जान बचाने की गुहार लगा रहा था. करीब दो घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद कैबिन को काटकर अंदर फंसे चालक को बाहर निकाला गया. फ़िलहाल गंभीर रूप से घायल यूपी के भदोही निवासी कंटेनर चालक बृजलाल जयसवाल को बचा लिया गया है और उसे अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है. एक अधिकारी का कहना है कि कंटेनर औऱ नीचे बने झोपड़ों के बीच सिर्फ 4 फीट का फासला बचा था. इस दुर्घटना में  स्थानीय निवासी बाल-बाल बच गए. उन्हें किसी तरह का नुकसान नहीं हुआ है.

उल्लेखनीय है कि 5 कि.मी. लंबे बायपास के एक तरफ पहाड़ी है तो दूसरी तरफ नीचे हजारों की संख्या में लोग झोपड़े बनाकर रह रहे हैं. नवी मुंबई की तरफ जाने वाले वाहन जब भी असंतुलित होते हैं तो नीचे बसे झोपड़ों पर या आसपास ही गिरते हैं.