Corona outbreak in Navi Mumbai, closed Covid center resumed
File Photo

    नवी मुंबई. 10 मार्च 2021 के बाद से नवी मुंबई महानगरपालिका (Navi Mumbai Municipal Corporation) के तहत आनेवाले क्षेत्रों में कोरोना (Corona) का प्रकोप लगातार बढ़ने लगा है। जिसे देखते हुए मनपा कमिश्नर अभिजीत बांगर (Commissioner Abhijeet Bangar) ने मरीजों (Patients) के उपचार के लिए उन कोविड़ सेंटरों (Covid Centers) को फिर से खोलना शुरू किया है, जिन्हें कोरोना के मरीजों के घटनें के बाद अस्थाई रुप से बंद कर दिया गया था। इसी तरह का एक सेंटर तुर्भे स्थित राधास्वामी सत्संग आश्रम था। जिसे फिर से शुरू करा के कोरोना के 152 संक्रमितों को उपचार के लिए भर्ती किया गया है।

     गौरतलब है कि कुछ दिन पहले कोरोना का टीका लगाने के लिए मनपा के द्वारा एपीएमसी में स्थित एक्पोर्ट हाऊस में 4 टीकाकरण केंद्र मनपा कमिश्नर अभिजीत बांगर के निर्देश पर शुरू किए गए थे। जिन्हें अब वाशी के सेक्टर-5 स्थित ईएसआईएस अस्पताल में  स्थलांतरित किया गया है। जहां पर सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे कोविड-19 का टीका लगाया जा रहा है।

    डॉक्टर्स, नर्सेस और स्वास्थ्यकर्मियों व्यवस्था में जुटी मनपा

    वहीं, एक्स्पोर्ट हाऊस में मनपा के द्वारा अस्थाई तौर से बंद किए गए डेडिकेटेड कोविड हेल्थ सेंटर को फिर से मरीजों के उपचार के लिए तैयार करने का काम शुरू किया गया है। जो आगामी कुछ दिनों में पूरा हो जाएगा। जिसके लिए ठेका के तहत डॉक्टर्स, नर्सेस और स्वास्थ्यकर्मियों को रखने की प्रक्रिया को पूरा करने में मनपा प्रशासन जुटा हुआ है।