सार्वजनिक शौचालयों से भी बढ़ रहे कोरोना रोगी !

ठाणे. ठाणे शहर में सार्वजनिक शौचालयों की भरमार है. खासकर झोपड़पट्टी भागों में सार्वजनिक शौचालयों में लोगों की भीड़ लगी रहती है. यहां सोशल डिस्टेंस का पालन नहीं होता है. ऐसी स्थिति में कोरोना रोग का प्रसार अधिक हो रहा है. इस मामले को लेकर आरपीआई एकतावादी के नेता भैया साहेब इंदिसे ने ठाणे मनपा प्रशासन और राज्य सरकार को आगाह किया है. साथ ही इस बारे में किसी तरह की उपाय योजना नहीं किए जाने को लेकर उन्होंने सवाल उठाया है.

राज्य में इस समय झोपड़पट्टी भागों में कोरोना का अधिक प्रसार हो रहा है. इसका भी कारण सार्वजनिक शौचालय है. इंदिसे ने राज्य सरकार के साथ ही स्थानीय प्रशासन से मांग की है कि इसको लेकर योग्य निर्णय लिया  जाए. चिंता की बात है कि यहां शोसल डिस्टेंस का पालन नहीं होता है. जो लोगों के लिए जानलेवा साबित हो रहा है. ठाणे, कल्याण, डोंबिवली, अंबरनाथ, भिवंडी, पनवेल, नवी मुंबई आदि शहरों में  झोपड़पट्टियों की भरमार है.

यहां छोटे कमरे होने के कारण शौचालय बनाना संभव नहीं है. ऐसे में सार्वजनिक शौचालयों पर लोगों की भीड़ लगी रहती है. आसानी से कोरोना रोगी का प्रसार हो रहा है. इन बातों की जानकारी देते हुए इंदिसे ने बताया कि ठाणे और कल्याण में कोरोना का कहर जारी है. कोरोना को लेकर वागले परिसर की स्थिति गंभीर है. शौचालयों की साफ सफाई को लेकर भी समस्या है. इस पर  मनपा प्रशासन और ठेकेदार ध्यान दें.