कोरोना प्रसार नियंत्रण उपायों का धार्मिक स्थलों पर हो कड़ाई से पालन

Loading

भिवंडी. भिवंडी मनपा प्रभारी आयुक्त एम. दयनिधि ने मनपा अधिकारियों से धार्मिक स्थलों पर वैश्विक महामारी कोरोना प्रसार नियंत्रण के लिए शासन द्वारा जारी गाइडलाइन का अनुपालन सख्ती से कराए जाने का निर्देश दिया है. शासन की गाइडलाइन का अनुपालन नहीं किए जाने पर धार्मिक स्थलों के जिम्मेदारों पर साथ रोग प्रतिबंधात्मक कायदा के तहत कार्रवाई किए जाने की चेतावनी दी है.

गौरतलब हो कि महाराष्ट्र सरकार द्वारा धार्मिक स्थलों को 17 नवंबर से पूर्ववत पूजा-अर्चना के लिए खोल दिया गया है. धार्मिक स्थलों के खुलने से भक्तों की भारी भीड़ एकत्रित होने से वैश्विक महामारी कोरोना प्रसार नियंत्रण को लेकर भी सरकार द्वारा दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं.

शहरवासियों का सहयोग बेहद जरूरी

मनपा कमिश्नर डॉक्टर पंकज आशिया के अवकाश पर होने से भिवंडी मनपा आयुक्त का अतिरिक्त प्रभार संभाल रहे उमपा आयुक्त डॉ. एम दयनिधि ने भिवंडी मनपा मुख्यालय स्थित सभागृह में शीर्ष अधिकारियों की बैठक ली और अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि वैश्विक महामारी कोरोना पर कमोवेश नियंत्रण हुआ है, खात्मा नहीं. शहरवासियों को कोरोना उपचार की बैक्सीन आने तक सतर्कता बरतना बेहद आवश्यक है.आयुक्त दयनिधि ने धार्मिक स्थलों पर मास्क, सोशल डिस्टेंसिंग सहित हाथ धुलाई पर बेहद जोर देते हुए कहा कि कोरोना प्रसार नियंत्रण के लिए शहरवासियों का सहयोग बेहद जरूरी है.

दिशा-निर्देशों का अनुपालन अवश्य करना चाहिए

सतर्कता, सावधानी और धैर्य से ही कोरोना बीमारी पर जीत पाई जा सकती है. शहरवासियों को जीवन सुरक्षा के लिए कोरोना प्रसार नियंत्रण के लिए शासन द्वारा तय किए गए तमाम आवश्यक दिशा -निर्देशों का अनुपालन अवश्य करना चाहिए. मनपा आयुक्त दयनिधि ने दिशा-निर्देशों के अनुपालन में कोताही बरतने वाले धार्मिक स्थलों के प्रबंधकों पर साथ रोग प्रतिबंधात्मक कायदा 2005 के तहत आवश्यक कड़ी कार्रवाई किए जाने की चेतावनी दी है.

सुरक्षा निर्देशों का पालन करने वालों को हो मिले धार्मिक स्थल में प्रवेश

एम दयनिधि ने सर्कुलर जारी कर धार्मिक स्थलों के प्रबंधकों को कोरोना महामारी प्रसार नियंत्रण के लिए आग्रह करते हुए कहा कि धार्मिक स्थलों में जाने वाली भक्त मंडली को मास्क, 2 गज दूरी सहित हाथ धोकर ही अंदर जाने को जरूरी करार दिया है. शासन के निर्देशों का उलंघन करने वालों को कदापि धार्मिक स्थलों में घुसने से रोका जाना चाहिए अन्यथा सख्त कार्रवाई के हकदार होंगे.