Corona Updates: Britain's army chief Corona positive, country's defense minister and top officer isolated himself

  • पिछले 24 घंटे में आठ मरीजों की हुई मौत

Loading

ठाणे. ठाणे जिले में पिछले एक सप्ताह के बाद कोरोना के संक्रमण में कमी आई है और रविवार की अपेक्षा सोमवार को जिले में सिर्फ 431 नए कोरोना के केस सामने आये हैं. जबकि पिछले 24 घंटे के भीतर मात्र 8 कोरोना संक्रमितों की मौत दर्ज की गई है. जो कि जिलावासियों के लिए राहत की बात मानी जा रही है. जिले में अब तक इस वैश्विक बीमारी से 2 लाख 28 हजार 588 लोग संक्रमित हो चुके हैं. जबकि 5 हजार 677 लोगों की इस बीमारी से मौत हो चुकी है. 

यदि आंकड़ों पर नजर डालें तो सोमवार को जिले के भिवंडी मनपा की सीमा में 6, ठाणे ग्रामीण में सिर्फ 7 नए मरीज पाए गए हैं. जबकि उल्हासनगर,  बदलापुर, भिवंडी, मीरा-भाईंदर और ठाणे ग्रामीण क्षेत्र में लगातार दूसरे दिन एक भी मरीज की मौत दर्ज नहीं की गई है. 

जिला प्रशासन द्वारा मिली जानकारी के अनुसार जिले में प्रथम क्रमांक पर ठाणे महानगर पालिका क्षेत्र में 162 नए कोरोना के केस सामने आये हैं और चार लोगों की मौत दर्ज की है. इस प्रकार यहां पर कुल संक्रमितों की संख्या 51 हजार 317 तक पहुंच गई है और मृतकों का आंकड़ा 1 हजार 235 तक पहुंच गया है. जिले के दूसरे क्रमांक पर फिर कल्याण-डोंबिवली मनपा है, जहां पर सोमवार को सिर्फ 83 मरीज मिले हैं और एक मरीज की गई है. यहां पर कुल मृतकों का आंकड़ा 1 हजार 60 पर पहुंच गया है और कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 54 हजार 40 हो गई है. 

नवी मुंबई परिसर में सोमवार को 74 नए कोरोना के केस सामने आए हैं, जबकि पिछले 24 घंटे में दो मरीजों की मौत  है. यहां पर अब तक 48 हजार 251 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं, जबकि 984 पॉजिटिव मरीजों की मौत अब तक हो चुकी है. 

कोरोना मुक्ति की तरफ बढ़ रहा है भिवंडी और ठाणे ग्रामीण 

वैसे जिले की एकमात्र महानगर पालिका भिवंडी है जोकि कोरोना मुक्ति की तरफ तेजी से बढ़ रहा है. सोमवार को यहां सिर्फ 6 मरीज कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं. इस प्रकार यहां पर कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 6 हजार 280 तक पहुंच चुकी है. मीरा-भाईंदर मनपा की सीमा में 48 नए केस कोरोना के मिले हैं और कुल संक्रमितों की संख्या 24 हजार 180 तक पहुंच गई है. 

इसी प्रकार अंबरनाथ नगर पालिका क्षेत्र में 10 नए मरीजों के साथ एक की मौत दर्ज की गई है और यहां पर कुल संक्रमितों का आंकड़ा 7 हजार 869 और मृतकों की संख्या 289 तक पहुंच गया है. बदलापुर नगरपालिका क्षेत्र में सोमवार को 20 नए मरीज पाए गए हैं और कुल संक्रमितों की संख्या 8 हजार 64 हो गई है. 

इसी तरह शहापुर, मुरबाड़, कल्याण, भिवंडी तालुका वाले ठाणे ग्रामीण क्षेत्र में सोमवार को सिर्फ 7 नए कोरोना संक्रमित पिछले 24 घंटे मिले हैं और एक मरीज की मौत दर्ज की गई है. यहां पर अब तक इस वैश्विक महामारी के चपेट में 18 हजार 176 मरीज आ चुके हैं और 565 लोगों की इस बीमारी से मौत हो चुकी है.