कोविड फ्री हुई मनपा अस्पताल, अन्य मरीजों का उपचार शुरू

नवी मुंबई. कोरोना के मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए वाशी स्थित नवी मुंबई महानगरपालिका की सार्वजनिक अस्पताल को कोविड अस्पताल बना दिया गया था, जिसमें सिर्फ कोविड के मरीजों का उपचार किया जा रहा था. लेकिन अब कोविड के मरीजों की संख्या में भारी कमी आ गई है, जिसे ध्यान में रखते हुए मनपा आयुक्त ने अब इस अस्पताल को कोविड फ्री कर दिया है. जिसके चलते अब इस अस्पताल में अन्य बीमारियों से ग्रस्त मरीजों का उपचार करना शुरू किया गया है.

गौरतलब है कि वाशी के सेक्टर-10 स्थित नवी मुंबई महानगरपालिका की 300 बेड की सार्वजनिक अस्पताल को कोविड अस्पताल बनाने से अन्य बीमारियों से ग्रस्त मरीजों को अपना उपचार कराने के लिए परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था.जिसे दूर करने के लिए विधायक गणेश नाईक ने मनपा आयुक्त अभिजीत बांगर से मुलाकात कर के इस अस्पताल को कोविड मुक्त करने की मांग की थी.जिसके बाद अब मनपा आयुक्त बांगर ने इस अस्पताल को कोविड मुक्त कर दिया है.

हर दिन आ रहे 300 से अधिक मरीज

वाशी स्थित नवी मुंबई महानगरपालिका की सार्वजनिक अस्पताल के कोविड मुक्त होने के बाद अब इस अस्पताल के ओपीडी विभाग में हर दिन 300 से अधिक मरीज अपना इलाज कराने के लिए आते है.मनपा आयुक्त बांगर के निर्देश पर इस अस्पताल के सभी विभागों को धीरे-धीरे शुरू करने का काम जारी है.नवी मुंबई के अलावा मनपा की इस अस्पताल में उरण,पनवेल व मुंबई के मानखुर्द तथा गोवंड़ी इलाके से भी लोग अपना उपचार कराने के लिए अब आने लगे हैं.