पेड़ से लटके मिले मां सहित 3 बच्चों के शव

  • बच्चों के पिता ने जहर पीकर की आत्महत्या करने की कोशिश

भिवंडी. भिवंडी तालुका अंतर्गत पाच्छापुर गांव के समीप घने जंगल में करीब 2 माह पूर्व घर से लापता हुई मां सहित 3 बच्चों के शव पेड़ से लटकते हुए पाए गए हैं। पडघा पुलिस (Padgha Police)  ने पेड़ से शवों को उतार कर पोस्टमार्टम (Postmortem) के लिए भेज दिया है।  घटना की जानकारी मिलते ही बच्चों के पिता ने जहर पीकर आत्महत्या करने की कोशिश की, जिसे इलाज उपचार के लिए मुंबई के जेजे अस्पताल (JJ Hospital) में भर्ती किया गया है। उक्त दर्दनाक घटना से पूरे क्षेत्र में हड़कंप मच गया है.

मिली जानकारी के अनुसार पडघा परिसर में रहने वाले श्रीपत बच्चू बांगरी ने 21 अक्टूबर को स्थानीय पुलिस स्टेशन में पत्नी रंजना (30), पुत्री दर्शना (12), रोहिणी (06) और पुत्र रोहित (09) के घर से गायब होने की शिकायत दर्ज  कराई थी। गुरुवार को दोपहर के समय श्रीपत बांगरी का भाई जंगल में लकड़ी काटने गया था। लकड़ी काटते समय उसे जंगल से बदबू आने लगी। बदबू आने के कारणों की तलाश के दरम्यान उसको एक पेड़ से 4 शव लटकते हुए दिखाई पड़े। मृतकों के कपड़े की पहचान से तत्काल सूचना भाई श्रीपत को दी।

परिवार का शव पेड़ से लटकने की जानकारी मिलने ‌पर श्रीपत बच्चू बांगरी ने कीटनाशक दवा पीकर आत्महत्या का प्रयत्न किया, जिसे उपचार हेतु मुंबई जेजे अस्पताल में एडमिट किया गया है। घने जंगल में एक साथ 4 शव पेड़ से लटकने की सूचना मिलने पर ठाणे ग्रामीण पुलिस अधिकारी नवनाथ ढवले और पडघा पुलिस स्टेशन की टीम दलबल के साथ घटनास्थल पर पहुंची तथा शवों का पंचनामा किया।

घटनास्थल पर पहुंच कर फारेन्सिक टीम, स्वान दल ने अपने स्तर पर जांच पड़ताल की. शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। पुलिस ने बताया कि पेड़ पर सभी शव काफी दिनों से लटकने से काफी बदबू फैल रही थी। पुलिस ने आकस्मिक मौत का मामला दर्ज कर सभी एंगल से मामले की जांच कर रही है। उक्त घटना से समूचे क्षेत्र में हड़कंप व दहशत का वातावरण फैला हुआ है। पडघा पुलिस ने मामले के शीघ्र निस्तारण का भरोसा परिजनों सहित क्षेत्रवासियों को दिया है।