ठेका कामगारों को स्थाई कराने इंटक की मांग

नवी मुंबई. कामगार संगठन इंटक ने मनपा आयुक्त से ठेका पद्धति पर काम करने वाले कर्मचारियों को स्थायित्व देने की मांग की है. गुरूवार को इंटक के नवी मुंबई जिलाध्यक्ष रविन्द्र सावंत ने एनएमएमसी आयुक्त अभिजीत बांगर से मुलाकात की और ठेका कामगारों को परमानेंट करने की अपील की.

एक ज्ञापन देकर रविन्द्र सावंत ने कहा कि ठेका कर्मचारी भी स्थाई कर्मचारियों की तरह काम कर रहे हैं.इस पर आयुक्त ने इस संदर्भ में प्रस्ताव तैयार कर सरकार के पास भेजने और सकारात्मक पहल करने का भरोसा दिलाया. इस पर इंटक जिलाध्यक्ष रविन्द्र सावंत ने सरकार की ओर से हर संभव मदद का विश्वास जताते हुए कामगारों को न्याय दिलाने की मंशा जताई.

बता दें कि नवी मुंबई मनपा के विविध विभागों में कार्यरत एएनएम, स्टाफ नर्स, और बहुद्देशीय कामगारों का वेतन बढ़ाने पर पालिका आयुक्त के प्रति आभार जताया. गौरतलब है कि महानगर पालिका में कार्यरत सैकड़ों ठेका कर्मियों को स्थाई करने पर जोर दिया. इसमें शिक्षक, परिवहन व आरोग्य, घनकचरा व्यवस्थापन, कर वसूली करने वाले शामिल हैं. आयुक्त ने इन्हें स्थाई करने के लिए प्रपोजल बनाने और उसे मंजूरी के लिए सरकार के पास भेजने का भरोसा दिलाया, जिसे लेकर कामगारों ने खुशी जाहिर की और इंटक नेता सावंत के प्रति आभार जताया.