भिवंडी में मिठाई दुकानों में दीवाली की रौनक

  • कोरोना खौफ भूल उमड़ रहे ग्राहक

Loading

भिवंडी. पावरलूम नगरी भिवंडी में दीपावली पर्व पर खुशियां मनाने हेतु शहरवासी वैश्विक महामारी कोरोना का खौफ भूल कर मिठाई की दुकानों में मनपसंद मिठाइयों की खरीदारी कर रहे हैं. मिठाई दुकानों में ग्राहकों की उमड़ती भीड़ को देखकर दुकानदार गदगद हो रहे हैं. दुकानदारों द्वारा कोरोना प्रसार नियंत्रण हेतु शासन के दिशा-निर्देशों, मुंह पर मास्क, सोशल डिस्टेंसिंग, थर्मल स्क्रीनिंग आदि जरूरी नियमों का विधिवत अनुपालन किया जा रहा है. शहर के अधिसंख्यक दुकानदारों द्वारा बगैर मास्क दुकान में प्रवेश वर्जित का बोर्ड लगाया गया है. ग्राहक भी शासन के दिशा निर्देशों का स्वास्थ्य सुरक्षा के मद्देनजर अनुपालन करते दिखाई पड़ रहे हैं.

गौरतलब हो कि पावरलूम नगरी भिवंडी में खुशियों के त्योहार दीपावली पर्व पर मिठाई की दुकानों में ग्राहकों की खरीदारी हेतु भारी भीड़ उमड़ रही है. शहर स्थित नामचीन मिष्ठान प्रतिष्ठान ठक्कर स्वीट्स, गुरुदेव, गुरुकृपा, टिपटॉप, सागर, वृजवासी, ट्राफिक स्वीट्स, बीकानेर स्वीट्स आदि तमाम मिठाई की दुकानों में मनपसंद मिठाई खरीददारों की भीड़ उमड़ रही है. कोरोना काल में मिठाइयों के दाम में भी करीब 10-15% का इजाफा देखा जा रहा है बावजूद लोग कोरोना का खौफ बिसारकर परिजनों संग खुशियां मनाए जाने हेतु मिठाई खरीदी कर रहे हैं.

दीपावली पर्व पर भिवंडी पावरलूम नगरी में पावरलूम मालिकों द्वारा कारखानों, दुकानों, प्रतिष्ठानों में कार्यरत कर्मचारियों को मिठाई, बर्तन एवम बोनस व धनाढ्य लोगों द्वारा भी शुभचिंतकों, रिश्तेदार को मिठाई गिफ्ट दिए जाने की परंपरा का पालन दीपावली मौके पर यथासंभव किया जाता है. भिवंडी शहर में कोरोना ग्राफ नगण्य होने से लोगों में दीपावली त्योहार को लेकर भारी प्रसन्नता का माहौल है. भिवंडी शहर की नामचीन मिष्ठान दुकान ठक्कर स्वीट के मालिक किशोर ठक्कर के अनुसार,वैश्विक महामारी कोरोना काल में संक्रमण बचाव निर्देशों का पूर्णतया पालन किया जा रहा है.बगैर मास्क दुकान में इंट्री नहीं, सोशल डिस्टेंसिंग, हाथ सफाई आदि का कड़ाई से पालन किया जा रहा है. कोरोना संक्रमण से बचाव हेतु ग्राहक स्वास्थ्य सुरक्षा हेतु भरपूर सहयोग कर रहे हैं.

मिठाइयों की कीमतों में 10-15% का इजाफा

स्वादिष्ट मिठाइयों की कीमतें भी 10-15% तक बढ़ी है. दीपावली पर्व मौके पर ग्राहकों की मनपसंद मिठाइयों में काजू कतली, पेड़ा, रसगुल्ला, ड्राइफ्रूट मिष्ठान की डिमांड ग्राहकों में अधिक है.दीपावली त्योहार पर मिठाई के साथ ही ब्रांडेड चॉकलेट, ड्राईफ्रूट बॉक्स, गिफ्ट आदि की खरीदी भी लोगों द्वारा की जा रही है. महामारी लाकडाउन अनलॉक के दौरान दीपावली पर्व मौके पर करीब 7 माह उपरांत भिवंडी शहर स्थित मिठाई, कपड़ा, बर्तन, ज्वेलर्स आदि की समस्त दुकानों में ग्राहकों की कमोवेश भीड़ होने से दुकानदारों के चेहरे खिल गए हैं.