डा. आंबेडकर के संविधान ने देश को बनाया अखंड

  • निर्वाण दिवस पर MLA गणेश नाईक का प्रतिपादन

नवीमुंबई. भारत रत्न डा. भीमराव आंबेडकर ने जो संविधान दिया उसकी बदौलत ही भारत अखंड और मजबूत बना हुआ है। उक्त उद्गार पूर्व मंत्री गणेश नाईक ने रविवार को ऐरोली के आंबेडकर स्मारक में व्यक्त किए। उन्होंने यहां बाबा साहब की प्रतिमा पर पुष्पहार चढ़ाकर अभिवादन किया।

लोकनेता बीजेपी विधायक ने कहा कि बाबा साहब के लिखे संविधान को केवल भारत ही नहीं बल्कि इन्य देशों में भी मार्गदर्शक के तौर पर माना जाता है। समता, स्वतंत्रता और बंधुत्व को मजबूत करने वाले उनके यही संविधान लोकतंत्र को मजबूत करने वाला है।इस दौरान पूर्व विधायक संदिप नाईक, पूर्व मेयर सुधाकर सोनावणे, अनंत सुतार, चंद्रकांत पाटिल समेत तमाम पदाधिकारी और समर्थक मौजूद थे।  

पनवेल में भी निर्वाण दिवस पर श्रद्धांजलि

वहीं पनवेल में बीजेपी विधायक प्रशांत ठाकुर, महापौर कविता चौथमल एवं मनपा आयुक्त सुधाकर देशमुख ने डा. भीमराव आंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उनका अभिवादन किया। प्रशांत ठाकुर ने कहा कि बाबासाहब के विचार आज देश की प्रगति, शांति और सद्भावना के लिए जरूरी हैं।

प्रशांत ठाकुर ने कहा कि बाबा साहब ने  सीखो, संगठित बनो और संघर्ष करो को जो संदेश दिया, उसे अपनाने की जरूरत है। तुर्भे में भी संविधान निर्माता को याद किया गया। यहां शिवसेना नेता सुरेश कुलकर्णी ने प्रतिमा पर पुष्पार्पण कर अभिवादन किया गया। बेलापुर में बीजेपी विधायक मंदा म्हात्रे एवं वाशी में दशरथ भगत ने भी डा. भीमराव अंबेडकर को श्रद्धासुमन अर्पित कर नागरिकों से उनके जीवन आदर्शों से सीख लेने की अपील की।