PM आवास योजना का काम प्रकल्पग्रस्तों को दें: प्रशांत ठाकुर

  • पनवेल के ग्रामीणों को सिडको हाउसिंग के खिलाफ मोर्चा

Loading

नवी मुंबई. पनवेल के धाकटा क्षेत्र में सिडको पीएम आवास योजना के तहत हजारों घरों का निर्माण कर रही है. इन आवासीय निर्माण का कार्य स्थानीय प्रकल्पग्रस्तों को मिले इसके लिए मांग तेज हो गयी है. सोमवार को स्थानीय प्रकल्पग्रस्त ठेकेदारों ने विधायक प्रशांत ठाकुर के नेतृत्व में धाकटा में हाउसिंग निर्माण स्थल पर मोर्चा निकाला.

इस दौरान भाजपा विधायक प्रशांत ठाकुर ने ग्रामीणों की मांग का हवाला देते हुए कहा कि  जो काम ग्रामीण कर सकते हैं उसी की मांग कर रहे हैं. इसलिए यह काम स्थानीय ग्रामीणों को मिलना चाहिए.उन्होंने कहा कि सिडको ने इन ग्रामीणों की जमीन कौड़ियों के दाम हासिल की जहां बड़े बड़े प्रोजेक्ट तैयार हो रहे हैं. अगर अपनी जमीनों के मुआबजे के तौर पर ग्रामीण काम मांग रहे हैं तो उसे देने में हर्ज क्या है.ग्रामीणों ने कहा कि ठेकेदार पुलिस की मदद से उन पर केस दाखिल कर दबाने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन वे उसका विरोध करते रहेंगे.

क्या है मामला

बता दें कि पनवेल के नजदीक धाकटा खांदा गांव परिसर में सिडको ने प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत 3000 से अधिक घरों का निर्माण कर रही है. सिडको की जमीन पर तैयार हो रही इस मेगा हाउसिंग योजना का निर्माण कार्य मुंबई की मशहूर कंपनी शापूरजी पालनजी को दिया गया है. स्थानीय प्रकल्पग्रस्तों का आरोप है कि तमाम कार्यों के लिए उक्त ठेकेदार ने कोटेशन उनसे लिया लेकिन काम मुंबई की एस.बी. कन्स्ट्रक्शन नामक बाहरी कंपनी को दे दिया जिससे उनकी रोजी रोटी खत्म हो गयी है.

ठेकेदारों का दबाव तंत्र रोकें

बताया जा रहा है कि जब इस कार्य के लिए स्थानीय प्रकल्पग्रस्त मांग कर रहे हैं तब शापुरजी पालनजी कंपनी और सब कान्ट्रैक्टर एस.बी.कन्स्ट्रक्शन पुलिस की मदद से प्रकल्पग्रस्तों के खिलाफ केस किया जा रहा है. पनवेल मनपा के पूर्व स्थाई समिति सभापति मनोहर म्हात्रे ने कहा कि यह दबाव तंत्र रूकना चाहिए. जब तक प्रकल्पग्रस्तों के खिलाफ मनमानी नहीं रूकी तो प्रोजेक्ट को आगे नहीं बढ़ने देंगे.