Economic crisis of farmers increased, distressed due to low price
File Photo

Loading

नवी मुंबई. वाशी स्थिति एपीएमसी की आलू -प्याज की मंडी में प्याज की आवक लगातार घट रही है. इसके बावजूद थोक में इसकी कीमत भारी गिरावट आई है. शुक्रवार को आलू-प्याज की मंडी में महाराष्ट्र के नासिक व अहमदनगर जिले से सिर्फ 11 गाड़ी प्याज की आवक हुई.जिसे थोक में 4 से 10 रुपए किलो में बेचा गया.

गौरतलब है कि आलू-प्याज की मंडी में जहां प्याज की कीमत में भारी गिरावट आई है. वहीं आलू व लहसुन की कीमत स्थिर है. शुक्रवार को मंडी में उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश व गुजरात से केवल 9 गाड़ी आलू की आवक हुई. जहां थोक में उत्तर प्रदेश की आलू 16 से 19 रुपए किलो में बेची गई. वहीं मध्य प्रदेश व गुजरात की आलू को 16 से 18 रुपए किलो में बेचा गया. इसी तरह शुक्रवार को मंडी में 9 गाड़ी लहसुन की आवक हुई. जिसमें थोक में 20 से 70 रुपए किलो में बेचा गया.

कोरोना व लॉग डाउन का असर 

आलू प्याज की मंडी में थोक में कारोबार कर रहे मनोहर तोतलानी के अनुसार एपीएमसी की मंडियों के कारोबार पर कोरोना व लॉक डाउन का गहरा असर पड़ा है. एपीएमसी प्रशासन ने आलू-प्याज की मंडी में रिटेल व खुदरा खरीददारों के प्रवेश पर पाबंदी लगा दिया है. जिसकी वजह से मंडी में खरीददार बहुत कम आ रहे हैं. इसी कारण जहां प्याज के दाम में गिरावट आई है. वहीं विगत 1 सप्ताह से आलू व लहसुन की कीमत स्थिर है.