KDMC की संकल्पना ‘विसर्जन अपने द्वार’

Loading

कल्‍याण. कोरोना महामारी को देखते हुए आपत्तकालीन परिस्थिति में नागरिकों की सुविधा के लिए ‘विसर्जन अपने द्वार’ यह संकल्‍पना इस वर्ष कडोंमपा द्वारा लागू की जाएगी. ऐसी जानकारी कल्याण-डोंबिवली मनपा के कमिश्नर डॉ. विजय सूर्यवंशी ने दी. मनमा क्षेत्र में पुलिस अधिकारी मनपा के अतिरिक्त कमिश्नर, मनपा उपायुक्त, कल्याण के तहसीलदार और प्रभाग क्षेत्र अधिकारी के साथ ही संबंधित विभाग के अधिकारी आदि के साथ गणेश उत्‍सव की  प्राथमिक तैयारी के बारे में आयोजित ऑनलाइन मीटिंग में कमिश्नर ने यह जानकारी दी.

कोरोना महामारी के चलते इस वर्ष गणेशोत्‍सव में सरकारी दिशा- निर्देशों के तहत गणेश मंडल के पंडालों के निर्माण, विसर्जन स्‍थल और अन्य जरूरी कार्यप्रणाली के बारे में इस बैठक में चर्चा हुई. कोंकण में गणपति उत्सव के लिए जाने वाले अनेक नागरिक इस वर्ष कोंकण में नहीं जाकर अपने घर में  गणपति को लाएंगे जिसके चलते निजी गणपति की संख्‍या बढ़ सकती हैं, ऐसी संभावना डोंबिवली के सहायक पुलिस आयुक्त  मोरे द्वारा व्‍यक्‍त की गई. सार्वजनिक गणपति मंडलों के विसर्जन के लिए सेंनिटाइजेशन की आवश्‍यकता लगेगी, जिसके लिए स्वयंसेवकों को तैयार रखना पड़ेगा. इसके लिए पहले से ही तैयारी करने का निर्देश मनपा कमिश्नर डॉ.विजय सूर्यवंशी ने संबंधित अधिकारियों को दिया. 

गणेश मंडलों के पदाधिकारियों के साथ कल बैठक

 गणेशोत्‍सव मंडलो को लगने वाली अनुमति  मनपा के  एसओपी के तहत  ‘एक खिड़की योजना’ सभी संबंधित पुलिस स्टेशनों में कार्यान्वित की जाएगी. ऐसी जानकारी मनपा कमिश्नर ने दी. इस वर्ष के गणेशोत्‍सव के लिए  सरकार की  गाईडलाइन का पालन करते हुए  गणेशोत्‍सव मनाया जाए इसके लिए सभी गणेश मंडलों के पदाधिकारियों के साथ शुक्रवार दोपहर साढ़े 12 बजे  ऑनलाइन मीटिंग आयोजित की जाएगी. ऐसी जानकारी भी मनपा कमिश्नर सूर्यवंशी ने दी.