मनोरंजन केंद्रों में ताला, वरिष्ठ नागरिक परेशान

नवी मुंबई. कोरोना के संक्रमण को देखते हुए नवी मुंबई मनपा के बगीचों में मनपा क्षेत्र के वरिष्ठ नगरिकों के लिए बनाए गए मनोरंजन केंद्रों में मनपा ने ताला लगा दिया था.अनलॉक-5 के शुरू होने पर राज्य सरकार के निर्देशों के तहक मनपा ने बार, मॉल, ग्रंथालय, होटल व जिम को खोलने की अनुमति शर्तों के साथ दी है.लेकिन वरिष्ठ नागरिकों के लिए बनाए गए मनोरंजन केंद्रों को खोलने के बारे में मनपा प्रशासन ने अब तक कोई निर्णय नहीं लिया है, जिसकी वजह से मनपा के क्षेत्र में रहने वाले अधिकांश वरिष्ठ नागरिक परेशान हैं.

गौरतलब है कि नवी मुंबई महानगरपालिका ने अपने क्षेत्र के 22 बगिचों में वरिष्ठ नागरिकों के लिए मनोरंजन केंद्र बनाए हैं. जिसमें वरिष्ठ नागरिकों के लिए कॅरम खेलने,किताबें व अखबार पढ़ने जैसी सुविधाएं मुहैया कराई गई हैं.इन मनोरंजन केंद्रों में आनेवाले वरिष्ठ नगरिक बगीचे में जॉगिंग व योगा भी किया करते थे.इस दौरान वे अपना दुख-सुख भी एक-दूसरे से बांटा करते थे.इन मनोरंजन केंद्रों के बंद होने से अब बहुत से वरिष्ठ नागरिक खुद को अपने घर में नजर बंद जैसा महसूस करने लगे है.

असमाजिक तत्वों ने जमाया डेरा

मनपा के द्वारा बंद किए गए वरिष्ठ नागरिकों के मनोरंजन केंद्रों के बाहर अब असमाजिक तत्वों ने डेरा जमा लिया है.जहां पर नशाखोरी करने वाले भी आकर शराब व अन्य मादक पदार्थों का सेवन करते हुए नजर आते हैं.विगत लगभग 8 महीने से बंद पड़े इन मनोरंजन केंद्रों के अंदर जहां साफ-सफाई नहीं होने की वजह से जाले पड़ गए हैं.वहीं इनके बाहर गंदगी फैल गई है.जिसकी ओर मनपा के बगीचों में साफ-सफाई करने वाले व सुरक्षा रक्षकों के द्वारा अनदेखी की जा रही है.