कोरोना के टीकाकरण की तैयारी में जुटी मनपा

  • प्रथम चरण में कोरोना योद्धाओं को लगेगा टीका
  • मनपा क्षेत्र में 16 हजार से अधिक कोरोना योद्धा

नवी मुंबई. कोरोना (Corona) के टीकाकरण (Vaccination) के लिए केंद्र और राज्य सरकार के द्वारा जारी किए गए निर्देशों पर अमल करते हुए नवी मुंबई महानगरपालिका (Navi Mumbai Municipal Corporation) के कमिश्नर के  मार्गदर्शन में मनपा का स्वास्थ्य विभाग कोरोना के टीकाकरण की तैयारी में जुट गया है.

टीकाकरण के इस अभियान के तहत मनपा क्षेत्र के 16 हजार से अधिक कोरोना योद्धाओं को प्रथम चरण में यह टीका लगाया जाएगा. जिसमें नवी मुंबई मनपा और निजी अस्पतालों के अधिकारी,डॉक्टर,नर्सेस, फार्मासिस्ट,कर्मचारी,आशा वर्कर, अंगनवाडी की शिक्षिका,उनके सहयोगी और मेडीकल की पढ़ाई कर रहे विद्यार्थियों का समावेश होगा.

टास्क फोर्स के बैठक का आयोजन

कोरोना के टीकाकरण अभियान की तैयारी के बारे में मनपा कमिश्नर अभिजीत बांगर (Commissioner Abhijeet Bangar) ने मनपा मुख्यालय में टास्क फोर्स के बैठक का आयोजन किया.जिसमें मनपा की अतिरिक्त आयुक्त सुजाता ढोले, स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. दयानंद कटके, उपायुक्त  क्रांती पाटिल, सहायक आयुक्त संध्या अंबादे,विश्व स्वास्थ्य संगठना के प्रतिनिधि डॉ.अरूण काटकर, यूएनडीपी के प्रतिनिधि गौतम कांबले के साथ मनपा के स्वास्थ्य विभाग के तमाम अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित थे.

16921 लोगों के नाम का किया गया है पंजीकरण

मनपा कमिश्नर बांगर (Commissioner Abhijeet Bangar) के मुताबिक, कोरोना के टीकाकरण के प्रथम चरण में मनपा के क्षेत्र में 42 स्वास्थ्य केंद्रों के 4490 कर्मचारियों के नाम की पंजीकरण किया गया है.जबकि निजी स्वास्थ्य सेवाओं से जुड़े 12 हजार 431 लोगों के नाम का पंजीकरण किया गया है. मनपा कमिश्नर के अनुसार प्रथम चरण के टीकाकरण का अभियान शुरू होने पर जिन लोगों के नाम का पंजीकरण किया गया है.उन्हें उनके द्वारा दिए गए मोबाइल नंबर पर संदेश भेजने की सारी तैयारी की गई है.