abhijeet bangar

    Loading

    नवी मुंबई. कोरोना (Corona) के संक्रमण को बढ़ने से रोकने के लिए नवी मुंबई महानगरपालिका (Navi Mumbai Municipal Corporation) ने फिर से कमर कसना शुरू कर दिया है। जिसके तहत मनपा कमिश्नर ने किसी भी सामाजिक समारोह में 50 से अधिक लोगों के शामिल होने पर प्रतिबंध लगा दिया है। जिसके बारे में विवाह के हॉल (Wedding Halls) और होटल (Hotel) मालिकों को सूचित किया गया है।

    गौरतलब है कि विगत कुछ सप्ताह से नवी मुंबई महानगरपालिका के तहत आनेवाले क्षेत्रों में कोरोना (Corona) का संक्रमण (Infection) बढ़ने लगा है। जिसकी वजह से मरीजों की संख्या भी बढ़ने लगी है। जिसकी रोकथाम करने के लिए मनपा कमिश्नर अभिजीत बांगर ने सामाजिक समारोह में होने वाली भीड़ को रोकने के लिए ऐसे समारोह में सिर्फ 50 लोग हिस्सा ले सकते हैं। ऐसा फरमान जारी किया है। जिसका उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कानूनी और दंडात्मक कार्रवाई करने का निर्देश भी मनपा कमिश्नर बांगर ने मनपा के संबंधित विभाग के अधिकारियों को दिए हैं।

    नियम तोड़ने वालों पर कार्रवाई जारी

    कोरोना की रोकथाम करने के लिए मनपा कमिश्नर ने विशेष दस्तों का गठन किया है। इस दस्ते के द्वारा सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करने वाले और बगैर मास्क लगाए घूमने वालों के खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई की जा रही है। विगत 3 दिनों के दौरान इस दस्ते के द्वारा मनपा के ऐरोली और घनसोली विभाग में ऐसे लोगों के खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई कर के 77 हजार रुपए का दंड वसूल किया गया है। दंडात्मक कार्रवाई से बचने के लिए लोग कोरोना के बारे में जारी किए गए दिशा-निर्देशों का पालन करें। ऐसी अपील मनपा कमिश्नर ने की है।