मनपा द्वारा चित्रकला स्पर्धा का आयोजन

  • 'स्वच्छ भारत-स्वच्छ नवी मुंबई' अभियान

Loading

नवी मुंबई. स्वच्छता के बारे में नवी मुंबईकरों के मन में किस तरह की संकल्पना है. इसे जानने के लिए मनपा आयुक्त के मार्गदर्शन में मनपा के द्वारा चित्रकला स्पर्धा का आयोजन किया गया. स्वच्छ भारत-स्वच्छ नवी मुंबई अभियान के तहत आयोजित इस स्पर्धा में नवी मुंबई के चित्रकारों व नागरिकों के द्वारा मनपा क्षेत्र की दीवारों पर रंगीन चित्र बनाया गया, जिससे मनपा क्षेत्र की कई दीवारें खिल गई हैं.

गौरतलब है कि मनपा आयुक्त अभिजीत बांगर ने नवी मुंबई मनपा के क्षेत्र को नागरिकों के सहयोग से सफल बनाने का निर्देश मनपा के संबंधित विभाग को दिया है. स्वच्छता मनपा क्षेत्र के नागरिकों के दैनिक जीवन का हिस्सा बने इसके लिए मनपा के द्वारा बड़े पैमाने पर जनजागृति की जा रही है. इसी के तहत मनपा आयुक्त के मार्गदर्शन में उक्त चित्रकला स्पर्धा का आयोजन किया गया. इस स्पर्धा के दौरान मनपा की अतिरिक्त आयुक्त सुजात ढोले व घनकचरा व्यवस्थापन विभाग के उपायुक्त डॉ. बाबासाहेब राजले ने स्पर्धा के ठिकानों का दौरा करके स्पर्धकों का हौसला अफजाई किया.

86 स्पर्धकों ने लिया हिस्सा

मनपा के द्वारा आयोजित चित्रकला स्पर्धा में 86 स्पर्धकों ने हिस्सा लिया. नेरुल के वंडर्स पार्क में हुई इस स्पर्धा में 10 से 15 साल की उम्र के 57 व 15 साल से अधिक के 9 स्पर्धकों ने हिस्सा लिया. वहीं वाशी के सेक्टर-16 में मनपा के द्वारा नाला पर बनाई गई वाहन पार्किंग की दीवार पर 20 चित्रकारों ने चित्र बनाए. स्वच्छ सर्वेक्षण-2021 को नजरों के सामने रखकर मनपा के द्वारा इस स्पर्धा का आयोजन किया गया. जिसे सफल बनाने के लिए धनश्री देसाई व रोहित शास्त्री ने अहम योगदान दिया.

बतादें कि स्वच्छता के मामले में नवी मुंबई मनपा को देश में प्रथम क्रमांक पर लाने के लिए मनपा आयुक्त बांगर के मार्गदर्शन में हर संभव प्रयास मनपा के संबंधित विभाग के द्वारा किया जा रहा है.