नियमों को तोड़ने वालों पर पुलिस ने की कार्रवाई

Loading

100 मामले दर्ज, 2 लाख 46 हजार रुपए दंड 

कल्याण. कल्याण डोंबिवली मनपा क्षेत्र में लॉक डाऊन के दौरान भी लगातार सैकड़ों की संख्या में सामने आ रहे नये कोरोना मरीजों को देखते हुए लॉक डाउन के नियमों का उल्लंघन करने वालों पर पुलिस भी सख्त हो गई  है कल्याण पुलिस परिमंडल-3 के अंतर्गत लॉक डाउन के नियमों को तोड़ने वालों के खिलाफ पुलिस में कड़ी कार्रवाई की ऐसी जानकारी सहायक पुलिस आयुक्त अनिल पोवार ने दी.   

कल्याण डोंबिवली महानगर पालिका आयुक्त ने कोरोना मरीजों पर नियंत्रण पाने के लिए 19 जुलाई तक विशेष लॉक डाउन लागू किया है और लोगों में जनजागरूकता के लिए सभी पुलिस स्टेशनों के अंतर्गत रिक्शा द्वारा घूम-घूम कर हर क्षेत्र में अवगत करा कर जनजागृति की जा रही है. साथ ही  कल्याण विभाग में 4 पुलिस स्टेशनों के अंतर्गत 8 जगह पुलिस द्वारा नाकाबंदी की गई है. सहायक पुलिस आयुक्त अनिल पोवार ने बताया कि इसके साथ ही कल्याण विभाग के द्वारा कल्याण पूर्व व पश्चिम परिसर में नियमों को तोड़ने वालों के खिलाफ 188 के तहत कुल 100 मामले दर्ज किए गए हैं.

415 वहां जब्त किये गए हैं और 1098 वाहनों की चाबी ले ली गई है और 10557 वाहनों की हवा निकाल दी गई है. कल्याण डोंबिवली मनपा की सहायता से मास्क नहीं लगाने वालों, सड़क पर थूकने वालों, कचरा फेंकने वालों पर दंडात्मक कार्रवाई करते हुए 1 लाख 11 हजार 250 रुपए और नाकाबंदी के दौरान ट्रैफिक नियमों को तोड़ने वालों से 1 लाख 35 हज़ार दंड वसूल गया है. इस प्रकार कुल 2 लाख 46 हजार 250 रुपये दंड वसूल किया गया है. यह कार्रवाई मनपा आयुक्त, अपर पुलिस आयुक्त, पुलिस उपायुक्त के मार्गदर्शन में कई गई है, ऐसी जानकारी कल्याण के सहायक पुलिस आयुक्त अनिल पोवार ने दी है.