death
Representational Pic

भिवंडी. मुंबई महानगरपालिका के अधीनस्थ येवई (पांजरापोल) स्थित जल शुद्धीकरण केंद्र के पाइप लाइन के पास खुले चेंबर में गिर कर मुम्बई मनपा जल आपूर्ति विभाग के सिक्योरिटी गार्ड शिवराम बुद्धा भोइर (57) की मृत्यु हो गई. इस घटना से मुंबई महानगर पालिका कर्मचारियों में शोक की लहर व्याप्त है. सूत्रों के अनुसार मृतक शिवराम भोइर पुंडास ग्रुपग्राम पंचायत की उपसरपंच शर्मिला भोइर के पति हैं.

 मिली जानकारी के अनुसार, शिवराम भोईर विगत 35 वर्ष से अधिक समय से मुंबई महानगरपालिका के जल आपूर्ति विभाग में सिक्योरिटी गार्ड के पद पर कार्यरत है. सूत्रों के अनुसार, शनिवार की रात्रि में ड्यूटी पर तैनात वह अपनी ड्यूटी करते हुए पांजरापोल स्थित पास की पहाड़ी  पर बनी पानी की पाइप लाइन का निरीक्षण करने के लिए गस्त कर रहे थे. रात के अंधेरे में उनका पैर फिसल गया और वह 5 फुट गहरे खुले चेंबर में गिर पड़े.

सूत्रों के अनुसार, उस समय उनके सर पर गंभीर चोटें आई जिसके कारण जगह पर ही उनकी मौत हो गई. इस घटना की जानकारी उनके मित्र सिक्योरिटी गार्ड सचिन महाजन व संजय कारभल को तब हुई, जब वह दोपहर को 3 बजे ड्यूटी पर आए. आते ही उन्होंने देखा कि मृतक शिवराम की मोटरसाइकिल पानी के टंकी के पास पड़ी लेकिन भोइर का कहीं अता पता नहीं था. इसके बाद उन्होंने अन्य कर्मचारियों के साथ मिलकर उनकी खोज शुरू की आखिर में शिवराम पाइपलाइन के खुले चेंबर में मृतक अवस्था में पड़े हुए दिखाई दिए.

इस घटना की साथियों ने तत्काल जानकारी उनके परिवार व तालुका पुलिस स्टेशन, भिवंडी को दी. घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस उपनिरीक्षक श्रेयन राठौर पुलिस दल के साथ घटनास्थल पर पहुंचकर लाश का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए स्वर्गीय इंदिरा गांधी उप जिला अस्पताल, भिवंडी में भेज दिया. भिवंडी तालुका पुलिस ने इस घटना को आकस्मिक मौत के अनुसार दर्ज कर लिया है.  पुलिस मृतक शिवराम भोइर की मौत के कारणों की जांच में जुटी हुई है.