मुंब्रा में कंटेन्मेंट जोन को छोड़कर 18 रास्तों पर शुरू हुई दुकानें

Loading

पुलिस बंदोबस्त, बैरिकेटड्स लगाकर सोशल डिस्टेंसिंग का किया जाने वाला है पालन 

ठाणे. प्रतिबंधित क्षेत्र छोड़कर जहां शुक्रवार से ठाणे मनपा की सीमा में आने वाले अधिकांश जगहों पर दुकानों को खोलने की मंजूरी दे दी गई है. वहीं मुंब्रा में भी शुक्रवार से कंटेन्मेंट जोन को छोड़कर बाकी 18 रास्तों पर  स्थित दुकानें सम और विषम के अनुसार खोली गई.  मनपा का कहना है कि मुंब्रा में अधिकांश कंटेन्मेंट जोन मुख्य सड़कों के अंदर हिस्सों में हैं, इसलिए शशर्त पर शुक्रवार से सम और विषम तारीख के अनुसार अत्यावश्यक सामानों के कुछ अन्य सामानों को बेचने की अनुमति दी गई है. साथ ही पुलिस बंदोबस्त, बैरिकेटड्स लगाकर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने का निर्देश दिया गया है. आपको बता दें कि मुस्लिम बहुल इलाके मुंब्रा में वर्तमान समय ने 44 ऐसे इलाके हैं, जिन्हें कंटेन्मेंट जोन में तब्दील किया गया है. जबकि इन जगहों पर अब तक करीब 500 से भी अधिक कोरोना के मरीज मिल चुके हैं. जबकि इनमें से 45 फीसदी मरीज ठीक होकर घर लौट चुके हैं. लेकिन आज भी यहां पर लोग बाहर निकलते दिखाई देते हैं.

अब मनपा प्रशासन ने शहर के अन्य हिस्सों की तरह ही मुंब्रा में भी 18 रास्तों पर अनलॉक शुरू कर दिया है. परंतु यहां पर अभी भी मनपा प्रशासन की तरफ से सावधानी और सतर्कता बरती जा रही है. यहां के अधिकांश इमारतों की चाभियां सचिव, महापालिका औऱ अग्निशमन विभाग तीनों के पास एक-एक चाभी दी गई है. साथ ही कंटेन्मेंट जोन के लोग सर्फ अत्यावश्यक कामों के लिए ही बाहर निकल सकते हैं.  

सोशल डिस्टेंसिंग का नागरिक करें पालन : महेश आहेर

मुंब्रा के सहायक आयुक्त व परिमण्डल एक के प्रभारी उपायुक्त महेश आहेर का कहना है कि आयुक्त विजय सिंघल के आदेशानुसार नई नियमावली तैयार की गई है और इस नियमावली के अनुसार शुक्रवार से शहर के 18 सड़कों पर सम और विषम तारीख के अनुसार खोलने की अनुमति दी गई है.

ये दुकानें पी वन और पी टू के रूप में खुलेंगी. जिसके अनुसार आत्माराम चौक, रेतीबंदर से कल्याण शिलफाटा सर्कल, दत्तमंदिर, जुना मुंबई पनवेल रोड, मुंब्रा देवी रोड, जिवनबाग गल्ली, मुंब्रा मार्केट से एम गेट से फास्ट ट्रॅक तक, आनंद कोलीवाडा, अचानक नगर, दर्गा रोड, शरीफा रोड, शादीमहत रोड, नशेमन कॉलनी, कौसा कब्रस्थान से चांद नगर, कादर पॅलेस, एम एम व्हॅली रोड, देवरीपाडा, कौसा पेट्रोल पंप, कौसा टॅक्स ऑफीस आदि रास्तों का समावेश है. इन सभी रास्तों पट पुलिस बंदोबस्त रखा गया है और बैरिकेटड्स भी लगाएं गए हैं. साथ ही नागरिकों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने का आवाहन भी किया गया हैं. प्रभारी उपायुक्त महेश आहेर ने मुंब्रा वासियों से अपील की है कि मुंब्रा वासी अधिक से अधिक साइकिल का उपयोग करें जिससे ट्राफिक भी कम होगा और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन भी होगा.