Friend lost his life to Gupti, dispute after drinking alcohol
File Pic

Loading

  • संपत्ति के विवाद को लेकर सौतेले भाई ने ही भाई को उतारा मौत के घाट 

ठाणे. संपत्ति के विवाद में ही सौतेले भाई ने दूसरे भाई को मौत के घाट उतार दिया. दरसअल, ठाणे के शिवसेना नगरसेवक माणिक पाटिल के बेटे राकेश पाटिल की हत्या कर उसके शव को नवी मुंबई की खाड़ी में फेंके जाने का मामला सामने आया है. ठाणे शहर की कासरवडवली पुलिस ने राकेश की हत्या के आरोप में उसके सौतेले भाई सचिन पाटिल तथा नगरसेवक के ड्राइवर गौरव सिंह के खिलाफ मामला दर्ज किया है. पुलिस ने गौरव सिंह को गिरफ्तार किया है और फरार सचिन की तलाश कर रही है.

पुलिस स्टेशन में दर्ज शिकायत के अनुसार 20 तारीख को राकेश पाटिल (34) अचानक गायब हो गया था. बेटे की गुमशुदगी की रिपोर्ट माणिक पाटिल ने कासरवडवली पुलिस स्टेशन में दर्ज की थी. छानबीन के बीच पाटिल के घर में रखे साढ़े तीन किलो गहनों के भी गायब होने की बात का पता चला. पूछताछ के दौरान राकेश की मोटरसाइकिल गौरव सिंह के पास मिली. पुलिस ने गौरव सिंह को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो हत्या का मामला सामने आया. गौरव सिंह माणिक पाटिल का ड्राइवर है.

बांग्ला और संपत्ति को लेकर था विवाद 

पुलिस के अनुसार माणिक पाटिल के घोड़बंदर रोड के वाघबिल स्थित बंगले और कुछ अन्य संपत्ति को लेकर सचिन और राकेश के बीच विवाद शुरू था. 20 तारीख को सचिन ने गौरव सिंह के साथ मिलकर पिस्टल से फ़ायरिंग कर अपने सौतेले भाई राकेश की हत्या कर दी थी और उसके बाद सबूत को मिटाने के लिए शव को नवी मुंबई स्थित वाशी खाड़ी में फेंक दिया था. पुलिस खाड़ी में फेंके गए शव की खोज कर रही है. 

शिवसेना नगरसेवक माणिक पाटिल की हैं कई पत्नियां 

माणिक पाटिल की एक से अधिक पत्नी हैं. उसकी पत्नी संगीता पाटिल तथा प्रतिभा पाटिल पूर्व में शिवसेना की नगरसेवक थी. वर्ष 2017 में मनपा चुनाव के वक़्त उम्मीदवारी को लेकर पति-पत्नी के बीच संघर्ष हुआ था.  शिवसेना द्वारा माणिक पाटिल को उम्मीदवार दिए जाने पर संगीता से उसकी कहासुनी हुई थी और गुस्से में आये माणिक पाटिल ने संगीता के सिर पर नारियल मारा था. उससे पहले भी संगीता पाटिल के ऊपर उसके आफिस में जानलेवा हमला हुआ था. उसके पीछे माणिक पाटिल का हाथ बताया गया था. माणिक पाटिल तथा संगीता पाटिल के बीच लंबे अरसे से विवाद शुरू है. दोनों अलग रहते हैं. जबकि जिसका मर्डर हुआ वह तीसरी बीवी का बीटा बताया जा रहा है. बहरहाल पुलिस आगे की जांच कर रही है.