शहर को मिला और एक कोविड अस्पताल

सोमवार को हुआ अनौपचारिक उद्घाटन 

ठाणे. ठाणे शहर के लोगों को एक और कोविड अस्पताल मिल गया है. मनपा संचालित वागले इस्टेट स्थित बुश कंपनी परिसर में बने अस्पताल का अनौपचारिक लोकार्पण सोमवार को मनपा आयुक्त डा. विपिन शर्मा की मौजूदगी में राज्य के नगरविकास मंत्री तथा ठाणे जिले के पालकमंत्री एकनाथ शिंदे ने किया.  

शिंदे ने इस अवसर पर कहा कि शहर के लोगो के लिए यह बड़ी सुविधा होगी तथा उनकी कोशिश है की शहर का कोई भी मरीज अस्पताल के बेड के लिए वंचित न रहे. उन्होंने आशा जताई है कि उक्त अस्पताल के शुरू होने से मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की तरफ से घोषित ‘मेरा परिवार-मेरी जबाबदारी की मुहिम तथा कोरोना के ख़िलाफ जारी लड़ाई को और बल मिलेगा. 440 बेड वाले इस अस्पताल में 350 ऑक्सीजन बेड 90 साधारण बेड हैं. मंगलवार से यह मरीजों के लिये खुला होगा. इस अवसर पर स्थानीय नगरसेवक एकनाथ भोईर, अतिरिक्त आयुक्त गणेश देशमुख, उप आयुक्त अशोक बुरपल्ले, मनपा पीआरओ महेश राजदेरकर उपस्थित थे. 

शहर में कोरोना संक्रमितों के बढ़ी बेड्स की संख्या 

इससे पहले मनपा संचालित साकेत स्थित 1043 बेड वाले ग्लोबल हब कोविड अस्पताल की शुरुआत मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने की थी, जिसे सिर्फ 23 दिनों के भीतर पूर्व आयुक्त विजय सिंघल ने एमएमआरडी और एमसीएचआई के सहयोग से कराया था. अब शहर में 21 निजी तथा मनपा संचालित 2 कोविड अस्पताल हो गए हैं. निजी अस्पतालों में कुल 1139 बेड है तथा मनपा अस्पताल में 765 हैं. निजी अस्पतालों में 203 बेड वर्तमान में खाली हैं तथा मनपा अस्पताल में 251 रिक्त हैं.