Ulhasnagar Municipal Corporation and Police start campaign to prevent corona

    Loading

    उल्हासनगर. कोरोना (Corona) की रोकथाम के लिए राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Chief Minister Uddhav Thackeray) की अपील का असर उल्हासनगर (Ulhasnagar) में देखने को मिलने लगा है। शहर में कोरोना का संक्रमण बढ़ने की संभावना के चलते यह बेकाबू न हो जाए इसलिए शहर में एक बार फिर से उल्हासनगर महानगरपालिका (Ulhasnagar Municipal Corporation) , पुलिस प्रशासन (Police Administration) के माध्यम से जागरूकता अभियान शुरू किया गया है।

    जानकारी के मुताबिक, इसी क्रम में मंगलवार को महानगरपालिका और पुलिस विभाग द्वारा आयोजित जनजागृति अभियान में उल्हासनगर व्यापारी एसोसिएशन के अध्यक्ष जगदीश तेजवानी के नेतृत्व में शहर के दुकानदारों ने भी हिस्सा लिया। जनता से अपील की हैं कि सभी सरकारी दिशा-निर्देशों का सख्ती से पालन करें और मास्क पहनें, दो गज दूरी बनाए रखें, सैनिटाइजर का अनिवार्य रूप से उपयोग करें। ग्लोब्ज़ पहने जरूरी हो तब ही घर से निकले, हर हाल में दुकानें 9 बजे तक बंद करें खाने पीने की होटल 11।30 बजे तक बंद कर दें।

    नियम तोड़ने वालों के खिलाफ होगी कार्रवाई 

    जहां लोगों को समझाने का कार्य महानगरपालिका और पुलिस महकमे ने शुरू किया है, वहीं नियम और कानून तोड़ने वालों के खिलाफ सख्ती और दंडात्मक कार्रवाई का एलान भी महकमे ने किया है। नियम का उल्लंघन करने पर संबंधित दुकानदार से  पहली बार 2 हजार, दूसरी बार 5 हजार तीसरी बार 7 या उससे अधिक दिन दुकान सील करने तक की तैयारी विभाग ने की है।

    दुकानदार भी उतरे सड़क पर  

    उल्हासनगर में फिर से लॉकडाउन की स्थिति न हो आवश्यक सभी जरूरी उपाय कर सरकार पुलिस प्रशासन, महानगरपालिका प्रशासन का सहयोग करे। घर के आसपास सफ़ाई बनाए रखे, अगर शहर को बुरी स्थिति से बचाना हैं तो समय-समय पर सरकार जो दिशा-निर्देश जारी करती हैं उसका पालन करें। महानगरपालिका और पुलिस प्रशासन ने उल्हासनगर व्यापारी एसोसिएशन के पदाधिकारियों के साथ मीटिंग में तय किया कि आप भी जागरूकता अभियान चला कर  दुकानदारों और जनता तक पहुंचाए, ताकि आनेवाली किसी भी स्थिति में शहर तैयार रहे। इस जागरूकता अभियान में विठ्ठलवाडी पुलिस स्टेशन के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक कन्हैया थोरात, मनपा के वार्ड ऑफिसर, उल्हासनगर व्यापारी एसोसिएशन के अध्यक्ष जगदीश तेजवानी, परमानंद गेरेजा, एलके माखीजा,  महेश पुरस्वानी,  तुलसी कारीरा, अमित तलरेजा सहित कई पदाधिकारी उपस्थित थे।