gun

– राजेश मिश्र

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के बलिया जिले से कानून व्यवस्था को ठेंगा दिखाने वाली घटना सामने आयी है. लोगों का हौसला इस कदर बढ़ गया है कि उनको अफसरों का भी डर नहीं रहा है. जिसका सबसे बड़ा प्रमाण बलिया का यह हत्याकांड है. भरी पंचायत में भाजपा नेता द्वारा स्थानीय प्रशासन की मौजूदगी में एक युवक की हत्या कर दी गयी है.

बलिया जनपद के रेवती थाना क्षेत्र के दुर्जन पुर में  बैरिया के CO-SO और SDM के सामने जय प्रकाश पाल नाम के व्यक्ति की गोली मार कर हत्या कर दी गयी. भाजपा नेता धीरेंद्र सिंह ने अपनी लाइसेंसी असलहे से प्रकाश पाल के सीने में गोली  मारी जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गयी.

 

घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी धीरेंद्र सिंह मौके से फरार हो गया. गांव में कोटे की दुकान को लेकर विवाद शुरू हुआ था और SDM व CO कोटे के विवाद के निपटारे के लिए गए थे.

एसडीएम व सीओ की मौजूदगी में हुई गोलीबारी और हत्या के बाद अधिकारीयों में हडकम्प मच गया और मौके पर मौजदू गांव के लोग वहां से भाग खड़े हुए. अधिकारियों के सामने सीने में गोली मार कर हत्या होने से गांव में हडकम्प मच गया और गोली मारकर आरोपी धीरेंद्र सिंह मौके से फरार हो गया.

मुख्यमंत्री ने लिया संज्ञान 

बलिया की घटना का संज्ञान लेते हुए मुख्यामंत्री योगी आदित्यनाथ ने निर्देश दिया कि मौके पर मौजूद एसडीएम, सीओ और पुलिस के जवानों को तत्काल निलंबित किया जाए और आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए। अधिकारियों की भूमिका की जांच की जाएगी और यदि जिम्मेदार आपराधिक कार्रवाई की जाएगी