हिन्दू परिवारों ने दरवाजे पर लगाया घर बिकाऊ का बोर्ड, कहा- मुस्लिम धर्मगुरु मामला वापस लेने दे रहा धमकी

    कानपुर: कानपुर शहर में कर्नलगंज इलाके के करीब 10 हिंदू परिवारों ने कहा कि वे इलाके में स्थित अपने घरों को बेचकर पलायन करने की योजना बना रहे हैं। उनका आरोप है कि एक मुस्लिम धर्मगुरु समर्थित लोगों की कथित धमकी की वजह से वे यह कदम उठा रहे हैं।

    एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि इलाके के करीब 8-10 हिंदू परिवारों ने अरोप लगाया कि ‘‘शहर काजी” के साथ तीन लोग उनके पास आए और धमकी दी कि करीब पांच दिन पहले लड़की से छेड़छाड़ के मामले को आगे बढ़ाया तो उन्हें इसकी कीमत चुकानी होगी। परिवार ने अपनी शिकायत को संज्ञान में लाने के लिए इलाके को छोड़ने की धमकी दी है।

    कानपुर के पुलिस आयुक्त असीम अरुण ने ‘‘पीटीआई-भाषा’ से कहा कि परिवारों ने आरोप लगाया है कि तीन लोग ‘‘शहर काजी” के साथ आए और धमकी दी। उन्होंने बताया कि उन तीन लोगों की पहचान नहीं हो सकी। उन्होंने कहा कि परिवारों से घरों को नहीं बेचने और बिना भय इलाके में रहने को कहा गया है।

    मंगलवार देर रात तीन अज्ञात लोगों के खिलाफ परिवारों को धमकी देने के मामले में प्राथमिकी दर्ज की गई है। पुलिस ने कहा कि इनके खिलाफ गैंगस्टर ऐक्ट लगाने का फैसला किया गया है और आरोपियों की पहचान की जा रही है।(एजेंसी)