मुख्तार अंसारी को लेकर टीम बांदा जेल रवाना (Photo Credits-ANI Twitter)
मुख्तार अंसारी को लेकर टीम बांदा जेल रवाना (Photo Credits-ANI Twitter)

    चंडीगढ़: उत्तर प्रदेश पुलिस (Uttar Pradesh Police) ने पंजाब (Punjab) के रूपनगर जिले की जेल में बंद मुख्तार अंसारी को मंगलवार को अपनी हिरासत में ले लिया। गैंगस्टर से नेता बने अंसारी (Mukhtar Ansari) को उत्तर प्रदेश की बांदा जेल में स्थानांतरित किया जाएगा। उत्तर प्रदेश में मऊ से बसपा विधायक अंसारी के खिलाफ राज्य और अन्य स्थानों पर 52 मामले दर्ज हैं और 15 मामलों में सुनवाई हो रही है।  

    पंजाब के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (जेल) प्रवीण कुमार सिन्हा ने पीटीआई-भाषा से कहा कि अंसारी की हिरासत उत्तर प्रदेश पुलिस को सौंप दी गयी है। जेल अधिकारियों ने बताया कि जबरन वसूली के एक मामले में जनवरी 2019 से रूपनगर जेल में बंद अंसारी को एक एंबुलेंस में ले जाया गया। इससे पहले रूपनगर जेल में बंद अंसारी को वापस लाने के लिए उत्तर प्रदेश पुलिस की टीम दोपहर में करीब 12 बजे एक एंबुलेंस और एक वज्र वाहन के साथ जेल पहुंची। 

    पंजाब से मुख्तार अंसारी को लेकर यूपी पुलिस बांदा जेल के लिए रवाना-

    उत्तर प्रदेश पुलिस की एक टीम मुख्तार अंसारी को रूपनगर जेल से लेकर रवाना, देखें वीडियो-

    रूपनगर जेल के बाहर पंजाब पुलिस ने भारी सुरक्षा व्यवस्था की थी। जेल की ओर जाने वाली सड़क पर पुलिस द्वारा बैरिकेड लगाए गए थे। उच्चतम न्यायालय ने अपने एक आदेश में पंजाब सरकार को अंसारी को दो सप्ताह के भीतर रूपनगर जेल से उत्तर प्रदेश की बांदा जेल में भेजने का निर्देश दिया था। (एजेंसी)