नड्डा ने अस्पताल में भर्ती कल्याण सिंह से मिलकर उनकी कुशलक्षेम पूछी

    लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा ने यहां संजय गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान (एसजीपीजीआई) में भर्ती उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एवं राजस्थान के पूर्व राज्यपाल कल्याण सिंह से बृहस्पतिवार शाम मुलाकात कर उनकी कुशलक्षेम पूछी।

    भाजपा सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, नड्डा बृहस्पतिवार शाम दिल्ली से विमान के जरिए लखनऊ आए। नड्डा के साथ भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री (संगठन) बीएल संतोष और उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य भी दिल्ली से लखनऊ आए। हवाई अड्डे पर उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह एवं महामंत्री गोविंद नारायण शुक्ल, उप मुख्यमंत्री डॉक्टर दिनेश शर्मा समेत कई मंत्रियों और भाजपा पदाधिकारियों ने नड्डा का स्वागत किया।

    प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने ट्वीट किया, ‘‘आज राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, राष्ट्रीय महामंत्री (संगठन) बीएल संतोष एवं प्रदेश प्रभारी राधा मोहन सिंह ने पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह ‘बाबू जी’ का कुशलक्षेम जाना।”

    नड्डा हवाईअड्डे से मुख्यमंत्री और अन्य पदाधिकारियों के साथ सीधे एसजीपीजीआई गये। उन्होंने कल्‍याण सिंह का हाल-चाल पूछा और उनका उपचार कर रहे चिकित्सकों की टीम से भी बातचीत की। इससे पहले एसजीपीजीआई की ओर से बृहस्पतिवार को जारी बुलेटिन में कहा गया कि कल्याण सिंह की हालत में सुधार हो रहा है।

    संस्थान के निदेशक प्रोफेसर आरके धीमान उनके उपचार की नियमित निगरानी कर रहे हैं। गौरतलब है कि कल्याण सिंह को चार जुलाई को शाम साढ़े पांच बजे एसजीपीजीआई के आईसीयू में भर्ती किया गया था। इसके पहले उनका डॉक्टर राम मनोहर लोहिया संस्थान में उपचार चल रहा था। 

    नड्डा ने बाद में मीडिया से कहा, ‘‘हमारे वरिष्ठ नेता कल्‍याण सिंह से मिलने का सौभाग्य मिला। हमारी इच्छा थी कि उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी लें और प्रधानमंत्री जी भी उनके स्वास्थ्य को लेकर चिंतित है।”उन्होंने कहा कि कल्याण सिंह से मुलाकात के बाद लगा कि उनके स्वास्थ्य में तेजी से सुधार हो रहा है और वह कल की तुलना में काफी बेहतर हैं।

    नड्डा ने कहा कि चिकित्सकों से बातचीत में पता चला कि उन पर दवाओं का असर हो रहा है। उन्होंने कहा, ”हम सबको विश्वास है कि कल्‍याण सिंह जल्द स्वस्थ हो जाएंगे। हम ईश्वर से कामना करते हैं कि उनका स्वास्थ्य जल्‍द से जल्‍द ठीक हो और वह फिर से सामाजिक जीवन में सक्रिय हों।” 

    भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि एसजीपीजीआई की व्यवस्था काबिले तारीफ है और यहां कल्‍याण सिंह के उपचार की जो योजना बनी है, वह बहुत ही उत्तम है। एसजीपीजीआई में कल्‍याण सिंह का हाल चाल लेने के बाद नड्डा लखनऊ के अमौसी स्थित हवाई अड्डा गये और वहां से दिल्‍ली के लिए रवाना हो गये।