uttar-pradesh

    Loading

    लखनऊ. एक तरफ भारत (INDIA) में कोरोना (Corona) कि दूसरी लहर अब भारी पड़ रही है । वहीं अब योगी सरकार द्वारा शासित उत्तर प्रदेश में कोरोना का कहर एक बार फिर  तेजी से बढ़ रहा है। इसी क्रम में आज यानी बुधवार को समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) और योगी सरकार के मंत्री आशुतोष टण्डन (Ashutosh Tandon) की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। वहीं कोरोना कि आहट उत्तरप्रदेश CM योगी के दफ्तर तक पहुंच गया है। जी हाँ अब CMO के कई अधिकारी कोरोना से संक्रमित हुए हैं जिसके बाद अब खुद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने भी खुद को आइसोलेट कर लिया है।

    अखिलेश भी कोरोना पॉज़िटिव:

    आज अखिलेश ने खुद ट्वीट कर बुधवार को इसकी जानकारी दी। उन्होंने कहा “अभी-अभी मेरी कोरोना वायरस की जांच रिपोर्ट पॉज़िटिव आई है। मैंने अपने आपको सबसे अलग कर लिया है और घर पर ही उपचार शुरू हो गया है।” उन्होंने इसी ट्वीट में कहा “पिछले कुछ दिनों में जो लोग मेरे संपर्क में आये हैं, उन सबसे विनम्र आग्रह है कि वे भी जाँच करा लें। उन सभी से कुछ दिनों तक पृथकवास में रहने की विनती भी है।” गौरतलब है कि अखिलेश ने हाल में हरिद्वार का दौरा किया था जहां उन्होंने अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि समेत अनेक धार्मिक नेताओं से मुलाकात की थी। गिरि भी कोविड-19 संक्रमित हो चुके हैं। हरिद्वार से लौटने के बाद अखिलेश ने मंगलवार को अपना कोरोना टेस्ट कराया था।

    आशुतोष टंडन भी हुए कोरोना संक्रमित: 

    इसी के साथ उत्तर प्रदेश के नगर विकास मंत्री आशुतोष टंडन भी कोविड-19 संक्रमण की जद में आ गए हैं। टंडन ने बुधवार को ट्वीट कर खुद इसकी जानकारी दी। उन्होंने ट्वीट में कहा “कोविड के प्रारम्भिक लक्षण दिखने पर मैंने अपनी जाँच कराई, जिसकी रिपोर्ट पॉज़िटिव आयी है। डाक्टरों की सलाह पर मैंने स्वयं को घर पर ही पृथकवास में रख लिया है।” टंडन ने अपील की “विगत दिनों मेरे सम्पर्क में आए हुए लोगों से अनुरोध है कि अपनी जाँच करवा लें।

    अब CM योगी आदित्यनाथ ने भी खुद को किया आइसोलेट:

    इसी के साथ उत्तरप्रदेश CM योगी आदित्यनाथ ने बीते मंगलवार को बताया, ‘मेरे कार्यालय के कुछ अधिकारी कोरोना से संक्रमित हुए हैं। यह अधिकारी मेरे संपर्क में रहे हैं, अतः मैंने एहतियातन अपने को आइसोलेट कर लिया है। सभी कार्य वर्चुअली प्रारम्भ कर रहा हूं।” यह भी  बताया जा रहा है कि खुद मुख्यमंत्री के OSD अभिषेक कौशिक, प्रमुख सचिव एसपी गोयल और CM के सचिव अमित सिंह संक्रमित हो गए हैं। साथ ही मुख्यमंत्री आवास के भी दो कर्मचारियों के संक्रमित होने की बात कही जा रही है।

    क्या है उत्तरप्रदेश का कोरोना ग्राफ:

    अगर हम उत्तर प्रदेश में मंगलवार को कोरोना के नए केसों की संख्या अब 18,021 पर पहुंच गई जबकि 85 लोगों की कोरोना संक्रमण से मौत हो गई। बीते मंगलवार को मिले रिकॉर्ड पाजिटिव केसों के बाद प्रदेश में कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या अब 95,980 पहुंच गई जिसमें से 49,163 लोग फिलहाल होम आइसोलेशन में हैं। इस पर अपर मुख्य सचिव ने बताया कि प्रदेश में अब ट्रूनेट मशीन के द्वारा भी कोरोना की टेस्टिंग की जाएगी। इसके लिए अब उत्तरप्रदेश के जिलों में 300 ट्रूनेट मशीनें भी योगी सरकार द्वारा उपलब्ध करा दी गई हैं।