11 lakh orders for not providing 11 years electricity connection
file

    लखनऊ. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में शहर और गांव दोनों में राज्य सरकार (State Government) ने रिकार्ड बिजली सप्लाई की है। जन-जन को राहत देने और प्रदेश को जग-मग प्रदेश (World-Wide State) बनाने में यूपीपीसीएल (UPPCL) ने बिजली सप्लाई (Power Supply) के नए मुकाम हासिल किये हैं। जुलाई में यूपीपीसीएल की बिजली उपलब्धता एक दिन में सर्वार्धिक 512.285 मिलियन यूनिट रही है जोकि एक रिकार्ड है। 
    बढ़ती गर्मी और उमस को देखते हुए ग्रामीण क्षेत्र में 18 से 22 घंटे और शहरों को 24 घंटे निर्बाध बिजली सप्लाई (Uninterrupted Power Supply) दी जा रही है। बिजली की बढ़ी खपत को देखते हुए बिजली सप्लाई अधिक मिलने से लोगों को काफी राहत मिली है। निर्बाध बिजली सप्लाई देने के लिये प्रदेश के प्रत्येक जिले में पुराने और खराब हो चुके ट्रांसफरों को बदला जा रहा है। जर्जर बिजली लाइनों को दुरस्त और उनकी मरम्मत का कार्य भी प्रदेश भर में तेजी से किया जा रहा है। किसानों और उद्यमियों को भी पर्याप्त बिजली उपलब्ध हो सके इसके प्रयास भी तेजी से चल रहे हैं। सीएम योगी ने अनावश्यक कटौती न करने और तय रोस्टर के अनुरूप सभी जगहों पर बिजली की आपूर्ति करने के निर्देश अधिकारियों को दिये हैं। 
     

    बिजली चोरी करने वालों पर होगी कड़ी कार्रवाई 

    उत्तर प्रदेश सरकार ने बिजली चोरी की घटनाओं पर दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिये हैं। जिसके बाद से बिजली विभाग के प्रवर्तन दलों की ओर से छापेमारी की कार्रवाई सभी जिलों में शुरू कर दी गई है। बिजली चोरी रोकने के लिये दोषियों से दोगुनी बिल की वसूली के निर्देश दिये गये है। गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने अपने कार्यकाल में 1.38 करोड़ से अधिक घरों को निशुल्क बिजली कनेक्शन दिए हैं। यही नहीं 1.4 लाख राजस्व ग्राम और 2.84 लाख मजरों तक बिजली पहुंची है। 

    नाईट पेट्रोलिंग कर रहे अफसर

    उत्तर प्रदेश सरकार ने अफसरों से कहा है कि बिजली संबंधी जो भी समस्याएं आ रही हैं उनका तत्काल निस्तारण कराया जाए। जनता की समस्याओं की दैनिक समीक्षा करने के लिए भी अधिकारियों को कहा गया है। अधिकारी रात में बिजली समस्या के समाधान के लिये नाईट पेट्रोलिंग करने में जुटे हैं।