बसपा प्रमुख मायावती (Photo Credits-ANI Twitter)
बसपा प्रमुख मायावती (Photo Credits-ANI Twitter)

    नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव (Uttar Pradesh Assembly Elections 2022) को लेकर सभी राजनीतिक पार्टियों ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। इससे पहले जिला पंचायत अध्यक्ष पद (UP Zila Panchayat Election 2021) के चुनाव में एसपी (SP), भाजपा (BJP)  सहित अन्य पार्टियां जुटी हुई हैं। इसी बीच बसपा प्रमुख मायावती (BSP Chief Mayawati) ने एक बड़ा ऐलान कर दिया है। बताना चाहते हैं कि मायावती ने कहा कि बीएसपी जिला पंचायत अध्यक्ष का चुनाव नहीं लड़नेवाली है। 

    ज्ञात हो कि मायावती ने कहा कि बसपा ने इस समय प्रदेश में हो रहे ज़िला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव को न लड़ने का निर्णय लिया है। पार्टी के लोगों को निर्देश है कि वे इस चुनाव में अपना समय और ताकत लगाने की बजाय पार्टी के संगठन को मजबूत बनाने और सर्व समाज में पार्टी के जनाधार को बढ़ाने में लगाएं।

    मायावती ने कहा-बसपा नहीं लड़ेगी जिला पंचायत अध्यक्ष का चुनाव।

    मायावती ने विधानसभा चुनाव के लिए अपना नारा भी बताया है। उन्होंने कहा कि हमारे नारे का उद्देश्य ‘यूपी को बचाना है, सर्वजन को बचाना है,बीएसपी को सत्ता में लाना है, लाना है’।

    बीएसपी चीफ ने कहा कि इस बार उत्तर प्रदेश में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव में बहुजन समाज पार्टी की सरकार बन सकेगी। जब यहां बसपा की सरकार बन जाएगी तो ज़िला पंचायत अध्यक्ष खुद ही बसपा में शामिल हो जाएंगे।