बेकरी में हुई चोरी, तो मालिक ने खोजने के लिए ढूंढ निकाला अनोखा आइडिया, बिस्किट पर छपवा दी चोर की फोटो

    Loading

    मिल्वौकी (Milwaukee), विस्कॉन्सिन (Wisconsin) में एक बेकरी में चोरी होने पर उसके मालिक ने चोर का पता लगाने के लिए एक बेहतरीन तरीका खोज निकाला है। सोशल मीडिया पर इस तरकीब की जमकर तारीफ हो रही है। दरअसल कैनफोरा बेकरी (Canfora Bakery) के मालिक, एरिक और करेन क्रैग (Eric and Karen Krieg) ने बेकरी में लूटपाट होने के बाद सीसीटीवी फुटेज देखा और चोर की पहचान के लिए उन्होंने लगभग 100 चीनी कुकीज़ पर उसकी फोटो छपवा दिया। 

    मिल्वौकी जर्नल सेंटिनल ने बताया कि, “19 अप्रैल की रात एक व्यक्ति ने बेकरी का ताला तोड़ा और नकद लेकर फरार हो गया। हमने संदिग्ध की पहचान करने में लोगों की मदद लेने का फैसला किया। करेन क्रिग ने कहा, “हमने इसे सर्वश्रेष्ठ बनाने का फैसला किया और देखा कि क्या समुदाय उसे पहचान सकता है।”

    सीसीटीवी फुटेज से संदिग्ध की तस्वीर लेकर खाने योग्य कागज पर छापा गया। छापे गए दर्जनों कुकीज़ को ग्राहकों और स्थानीय लोगों को दिए गए। साथ ही   कुकीज़ पर चोर की तस्वीर को फेसबुक पर भी शेयर किया गया था। उन्होंने पोस्ट में इस घटना और उनके आइडिया के बारे में बताया है। पोस्ट में लिखा है, “सोमवार 19 अप्रैल को बेकरी से नकदी और उपकरण लूट लिए गए थे। ” “तो, हमने उन पर चोर छवि के साथ स्वादिष्ट चीनी कुकीज़ बनाई!

    पोस्ट के वायरल होने पर लोग चोर का पता लगाने के लिए अनोखे आइडिया की खूब तारीफ कर रहे हैं। कमेंट सेक्शन में एक व्यक्ति ने लिखा है, “क्या महान विचार है! मुझे आशा है कि वह मिल गया है।” पोस्ट शेयर करने के कुछ ही घंटों के भीतर ही Canfora बेकरी ने सुझाव प्राप्त करना शुरू कर दिया। 

    पोस्ट के एक हफ्ते बाद साझा किए गए एक अपडेट में, उन्होंने घोषणा की कि उस व्यक्ति की पहचान कर ली गई है। मिल्वौकी पुलिस विभाग ने भी पुष्टि की कि इस मामले में एक 45 वर्षीय व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया था।