Picture Credit: Twitter
Picture Credit: Twitter

    आज-कल लोग बहुत जल्दी में होते है। जिसे उनकी जल्दबाजी से कारण कई बार दुर्घटना हो जाती है और इसे जुड़े कई वीडियो सोशल मीडिया (Social Media) पर वायरल हो जाते है। कई बार ट्रेन से दुर्घटना के कई वीडियो वायरल (Video Viral) होते रहते है। जिसमें आरपीएफ जवान फ़रिश्ते की तरह आकर उनकी जान बचा लेते है। हमारे आप-पास कई बार ऐसे फरिश्ते होते है जिनके बारे में अपने पता नहीं होता है। वैसे ही एक बार फिर आरपीएफ जवान (RPF) ने फरिश्ते की तरह आकर एक बुजुर्ग जान बचा ली। इसका घटना का वीडियो सीसीटीवी कैमरे (CCTV Camera) में कैद हो गया। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।

    लोग जवान की खूब तारीफ कर रहे है। इंटरनेट पर आरपीएफ जवान के लोगों के जान बचाने के कई वीडियो वायरल होते रहते है। इस वायरल वीडियो को ट्विटर पर रेल मंत्री पीयूष गोयल (Railway Minister Piyush Goyal) ने शेयर किया है। वीडियो के कैप्शन में लिखा है कि सेवा और सुरक्षा को प्रतिबद्ध RPF: दादर, मुंबई में चलती ट्रेन से पैर फिसलने के कारण एक बुजुर्ग को RPF कर्मचारी ने अपनी सतर्कता से ट्रेन की चपेट में आने से बचाया। मुझे RPF के कर्मचारियों पर गर्व है जिनके त्वरित एक्शन ने एक अमूल्य जीवन को बचाया। 

    बता दें कि यह घटना दादर स्टेशन प्लेटफॉर्म नंबर 6 पर हुई। वीडियो में आप देख सकते है कि एक एक्सप्रेस ट्रेन प्लेटफॉर्म से छूट रही है और एक बुजुर्ग शख्स उतरने लगा और उसका पैर अचानक फिसल गया और वह ट्रेन और प्लेटफार्म के बीच गैप में चला गया तभी फ़ौरन वहां तैनात आरपीएफ जवान ने शख्स को खींच कर बाहर निकाल लिया और शख्स की जान बच गई। यह वीडियो अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।