maharashtra-60000-customers-face-power-outage-in-parts-of-pimpri-chinchwad-due-to-cat
File Photo

    Loading

    नई दिल्ली: जब कोई पालतू जानवर खो जाता है तो उसका वापस से हमें मिलना असंभव हो जाता है, लेकिन अगर सालों से खोया हुआ पालतू जानवर आपको वापस मिल जाए तो क्या होगा? जी हां दरअसल ऐसा ही कुछ हुआ अमेरिका के कैलिफोर्निया में, जहां एक महिला की बिल्ली उसे 9 सालों बाद मिली। आइए जानते है आखिर कैसे हुआ ये सब.. 

    जैसा कि  हमने आपको बताया कि इस महिला की पालतू बिल्ली जो खो गई थी, उसका पता एक फोन कॉल पर चला, हैरानी की बात तो ये भी है की वो  बिल्ली के बारे में फोन कॉल भी पूरे 9 साल बाद आया। जी हां, उनकी पालतू बिल्ली पूरे 9 साल बाद 1000 किलोमीटर से भी ज्यादा की दूरी पर कई राज्यों को पार करके दूसरे राज्य में मिली, जो सोचने में भी अविश्वसनीय लग रहा है। 

    9 साल बाद एक फोन कॉल ने दी ख़ुशी

    आपको बता दें कि कैलिफोर्निया राज्य के क्लोविस कॉउंटी की रहने वाली सुसैन मूरे ने अपनी पालतू बिल्ली का प्यारा सा नाम भी रखा था। बता दें कि  उसका नाम  हैरिएट था। दरअसल हैरिएट बेहद कम उम्र की थी। तभी वो अचानक खो गई।

    सुसैन ने कहा कि उन्हें लगा कि उनकी बिल्ली किसी हादसे का शिकार हो गई है, या उसे कोई भेड़िया खा गया होगा, लेकिन पूरे 9 साल बाद सुसैन की खुशी का तब ठिकाना नहीं रहा, जब एक महिला ने उसे इडाहो प्रांत से फोन किया और बताया कि उनकी पालतू बिल्ली यहां है और वो पूरी तरह से सुरक्षित है। यही नहीं, वो काफी शरारती भी है और बड़ी भी हो चुकी है, यह सब जानक बिल्ली की मालकिन बेहद खुश हो गई। 

    ऐसा रहा बिल्ली का सफर

    दरअसल इस पूरे मामले को लेकर फोन करने वाली औरत ने बताया कि बिल्ली तीन साल पहले एक शेल्टर होम में आई थी। हालांकि उन्हें वो सड़क पर घूमते हुए हैडन शहर में मिली थी। जो क्लोविस से 1000 मील दूर है। ऐसे में उन्होंने मूरे से ये जानने के लिए संपर्क किया कि बिल्ली को क्या पसंद है। वैसे, मूरे को जब पता चला कि वो बिल्ली जिंदा है, तो उन्होंने एक बार अपने भाई से संपर्क कर बिल्ली को लाने के लिए भी कहा, लेकिन फिर ये सोचकर इरादा बदल दिया कि उनकी हैरिएट क्या उन्हें पहचान भी पाएगी? अगर वो उन्हें पहचान नहीं पाएगी तो उन्हें कहीं ज्यादा दुख होगा।