(Image-Youtube-Guinness World Record)
(Image-Youtube-Guinness World Record)

    Loading

    नई दिल्ली: जो काम असंभव होता है, अलग होता उसका रिकॉर्ड बन जाता है, अब तक आपने कई रिकॉर्ड तोड़ने की कहानियां सुनी होगी। लेकिन आज हम जिस इंसान के बारे में आपको बताने जा रहे है उसने एक गजब का रिकॉर्ड अपने नाम किया है, वो भी बिना किसी मदत के। दरअसल हम जिस शख्स की बता कर रहे है वो अमेरिका  का है। इसका नाम जेमी कीटन (Jamie Keeton) है जिसने सर पर बिना किसी गोंद या फेविकोल के 10 कैनों को चिपकाया। इस अजीब कारनामें को कर उन्होंने अपना गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज करवा लिया है। आपको बता दें कि जेमी कीटन (Jamie Keeton) ने ये रिकॉर्ड इसी साल बनाया है, जिसकी चर्चा अब हर जगह हो रही है। 

    जानें कैसे किया ये असंभव काम

    जाहिर सी बात है अब आप सोच रहे होंगे कि भला बिना गोंद या फेविकोल के ऐसा करना कैसे संभव हो सकता है तो आपको बता दें जेमी कीटन (Jamie Keeton) ने एयर सक्शन तकनीक (Air Suction) की मदद से ऐसा किया है।  एयर सक्शन (Air Suction) की मदद से एक खाली बर्तन / ग्लास या कैन को सख्त चीज से हवा की गैरमौजूदगी में चिपकाया जा सकता है।

    अगर आप एक स्टील ग्लास को मुंह में लेकर हवा को अंदर लेंगे तो ग्लास को मुंह से चिपका हुआ पाएंगे। इस तकनीक को बच्चे खेल- खेल में अपनाते हैं, लेकिन जेमी कीटन (Jamie Keeton) ने इस बेसिक सी लगने वाली तकनीक से 10 कैनों को सर से चिपका देने का कारनामा किया है, जिसका वीडियो अब वायरल हो रहा है। 

    ऐसे बनाया बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

    मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो जेमी कीटन (Jamie Keeton) की स्किन अलग तरह से काम करती है। आपको बता दें कि अलग स्किन कंडीशन में स्किन के पोर ऑक्सीजन को सोख लेते हैं। हवा की गैरमौजूदगी में वे ऐसा कर पाते हैं। बता दें जेमी कीटन 11 जनवरी 2016 को भी रिकॉर्ड बना कर आगे आए थे लेकिन  1 सितंबर 2019 को जापान के एक शख्स  शुनिची कानो ने 9 कैन को चिपका कर रिकॉर्ड को तोड़ा था।

     

    अब एक बार फिर एयर सक्शन तकनीक (Air Suction) की मदद से जेमी कीटन (Jamie Keeton) ने 10 कैनों के साथ नया रिकॉर्ड बना लिया है। जेमी कीटन (Jamie Keeton) ने कैन को 5 सेकंड तक सर से चिपका रख रिकॉर्ड बनाया है। इस वीडियो को देख आप भी दंग रह जाएंगे।