America Conjoined Twin Sisters Wedding
जुड़ी हुई जुड़वा बहनों की शादी (डिजाइन फोटो)

Loading

नवभरता डिजिटल डेस्क: जुड़वा (Twins) लोगों की शादी तो आपने देखी ही होगी लेकिन आज हम आपको जिस जुड़वा बहनों की शादी (Twin Sister Marriage) के बारे बताने जा रहे है उसे जान कर आप हैरान रह जाएंगे। इन बहनों के मामले में हालात ही कुछ ऐसे है। जहां ये बहनें जुड़वां हैं लेकिन इनके शरीर का बनावट आम जुड़वां बहनों की तरह नहीं है। जिसकी वजह से एक बहन को ना चाहते हुए भी दूसरी बहन और उसके के पति के साथ हमेशा रहना होगा।

दरअसल, अमेरिका के मिनोसेटा में रहने वाली यइन बहनों के शरीर में धड़ तो दो हैं लेकिन शरीर एक ही है। ये बहनें इस वक्त खूब चर्चा में है क्यूंकि इनमें से एक ने शादी कर ली है, जबकि दूसरी अभी भी सिंगल है, लेकिन अब अपनी बहन और उसके पति के साथ ही रहने वाली है।

वायरल हो रहा शादी का वीडियो
अमेरिका की इन दोनों बहनों का नाम एबी हेंसल और ब्रिटनी हेंसल है। लेफ्ट साइड में जिसका शरीर है उसका नाम एबी हेंसल (Abby Hensel) है और दाहीने साइड वाली का नाम ब्रिटनी हेंसल (Brittany Hensel) है। एबी ने पूर्व सैनिक जोश बाउलिंग (Josh Bowling) से शादी कर ली है।

सोशल मीडिया पर इन बहनों का एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें दोनों बहनें शादी के गाउन में नजर आ रही हैं। जबकि दूल्हा बने जोश बाउलिंग ने ग्रे कलर का सूट पहना हुआ है। वीडियो में कपल साथ में डांस करते हुए दिख रहा है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, ये बहनें अमेरिका के मिनोसेटा में बच्चों को पढ़ाती हैं। अब जुड़वां बहनों में से एबी शादीशुदा है। उन्होंने अपने बॉयफ्रेंड जोश बाउलिंग से गुपचुप तरीके से शादी कर ली है।

एक ही शरीर से जुड़ी है दोनों बहने
एबी और ब्रिटनी का जन्म साल 1990 में हुआ था। डाइसफैलस के चलते ये दोनों बहने एक ही शरीर से जुडी हुई हैं। एबी और ब्रिटनी के पास कमर के नीचे के सभी अंग एक ही हैं जिसे वे दोनों शेयर करती हैं। इसके अलावा एबी अपने दाहिने हाथ और पैर को नियंत्रित कर सकती हैं तो ब्रिटनी बाईं ओर शरीर को नियंत्रित करती हैं।

बताया जाता है की, जब इनका जन्म हुआ था तब इनके माता-पिता, पैटी और माइक हेंसल ने इन्हें अलग कराने के सर्जरी को लेकर डॉक्टर को मना कर दिया था क्योंकि इस प्रक्रिया में दोनों बहनों के बचने की उम्मीद बहुत कम थी।