bike

    Loading

    नयी दिल्ली/कर्नाटक.  एक बड़ी ही रोचक खबर के अनुसार कर्नाटक में एक 20 वर्षीय युवक टेस्ट राइड के नाम पर शोरूम से रॉयल एनफील्ड बाइक (Royal Enfield Bike) लेकर ही रफूचक्कर हो लिया।  जब काफी देर बाद भी उक्त युवक बाइक लेकर नहीं लौटा तो शोरूम (Bike Showroom) कर्मचारियों ने घबराकर पुलिस में शिकायत दर्ज कराई।  फिर क्या था पुलिस ने भी फौरन बाइक लेकर ‘रफूचक्कर’ हुए युवक की तलाशी शुरू कर दी।  लेकिन उस पर सबसे हैरानी तो तब हुई जब वही बाइक देर रात शोरूम के सामने ही पार्क की हुई मिली।  

    दरअसल, घटना के अनुसार एक युवक ने सोमवार दोपहर करीब 1. 30 बजे बेंगलुरू के राजाजीनगर के एक शोरूम से रॉयल एनफील्ड बाइक (Royal Enfield Continental GT 650) को टेस्ट राइड हेतु लिया था।  लेकिन जब कई घंटे बीत जाने के बाद भी युवक को ना लौटा देख शोरूम वालों को खटका हुआ।  दरअसल उक्त युवक टेस्ट राइड के नाम पर बाइक लेकर ही गायब होचूका था। 

    हालाँकि इस बाइक टेस्ट राइड से पहले युवक से उसका ड्राइविंग लाइसेंस की एक फोटोकॉपी और मोबाइल नंबर जरुर लिया गया था।  जब काफी देर तक युवक वापस नहीं लौटा तो शोरूम के कर्मचारियों ने पुलिस में इस बाबत शिकायत दर्ज कराई।  इस घटना पर शोरूम के एक कर्मचारी ने सूत्रों को बताया कि, “जब युवक काफी देर तक नहीं लौटा तो हमारे स्टाफ की चिंता बढ़ गई।  आमतौर पर टेस्ट राइड अधिकतम एक या दो घंटे तक ही होती है।  लेकिन फिर भी हमने उसका शाम 6। 45 बजे तक इंतजार किया।  हमने उसके मोबाइल नंबरों पर भी संपर्क करने की कोशिश की लेकिन तब वह स्विच ऑफ था।  अंत में हमने राजाजीनगर पुलिस में इस बाबत शिकायत दर्ज कराई। 

    3. 5 लाख रुपये की बाइक वापस छोड़ गया  

    इधर पुलिस को दी गई शिकायत में बाइक की कीमत 3.5 लाख रुपये बताई जा रही है।  पुलिस ने युवक पर IPC की धारा 379 (वाहन चोरी) और 420 (धोखाधड़ी) के तहत एक मामला दर्ज किया है।  हालांकि, जब इसकी रिपोर्ट होने पर पुलिस ने युवक की तलाशी शुरू की तो रात करीब 9 बजे शोरूम के बाहर ही बाइक खड़ी नजर आई।  दरअसल पुलिसकर्मियों के पूछताछ करने से पहले ही युवक घबराकर बाइक छोड़कर निकल चूका था।  अब इस मामले पर पुलिस का कहना है कि, अब हम इस युवक को जरुर बुलाएंगे और बाइक लौटाने में देरी के पीछे का जरुरी कारण उससे जानेंगे।  खबर लिखे जाने तक पुलिस उस युवक को बुलाने और उसका अतिथि सत्कार करने की तैयारी कर रही है।