Photo - Instagram
Photo - Instagram

    Loading

    नई दिल्ली : केकड़ा (Crab) एक पानी में रहने वाला जीव है। वैसे तो ज्यादातर लोगों को इसे देखकर अजीब लगता है। तो वहीं कुछ लोगों को यह बहुत पसंद भी होता है। इतना ही नहीं लोग इसके मीट को पकाकर खाना भी पसंद करते है। दुनिया में शराब के चाहने वालों की कमी नहीं है। शराब बनाने की कई कंपनियां (Liquor Company) दुनिया में मौजूद है जो अलग-अलग इंग्रीडिएंट से शराब बनाती हैं, लेकिन आपने अब तक ऐसी किसी भी कंपनी के बारे में नहीं सुना होगा जो केकड़े से भी शराब तैयार करती है। 

    शायद यह सुनकर आपको जरा भी यकीन नहीं हो रहा होगा, लेकिन यह बिल्कुल सच है और इस वक्त सोशल मीडिया पर केकड़े से शराब बनाने वाली खबर काफी सुर्खियों में है। बता दें, दुनिया में ऐसा पहली बार हुआ है। जब किसी कंपनी ने सी-फूड यानि केकड़े से बनी हुई शराब पेश की है और यह शराब यूनाइटेड किंगडम के न्यू हैंपशायर में मौजूद Tamworth Distilling छोटे केकड़ों से बनाई जा रही है। इस शराब को तैयार करने के लिए हरे रंग के केकड़ों का इस्तेमाल किया जाता है। 

    गौरतलब है कि प्रोजेक्ट डेवलेपर विल रॉबिंसन ने डेली स्टार से बात करते हुए जानकारी दी कि इस व्हिस्की को केकड़ों के साथ-साथ कुछ मसालों को भी ब्लेंड करके तैयार किया गया है, जो लोगों को एक अलग तरह का अनुभव देगा। हालांकि, यह अभी सिर्फ टेस्ट करने के लिए उपलब्ध है, लेकिन जब भी ये मार्केट में उपलब्ध होगी, तो लोग इसे पीना जरूर पसंद करेंगे। बता दें, अभी तक इसकी कीमत के बारे में नहीं बताया गया है, लेकिन ये कंपनी के ही एक दुकान पर उपलब्ध होगा।