german-foreign-minister-annalena-baerbock-took-a-ride-in-the-delhi-metro shopping in Chandni Chowk

    Loading

    नई दिल्ली: जर्मनी की विदेश मंत्री एनालेना बेयरबॉक (German Foreign Minister Annalena Baerbock) भारत की दो दिवसीय यात्रा पर हैं। इस दौरान उन्हें अपने दूतावास के साथियों के साथ सोमवार को दिल्ली मेट्रो में सवारी की। जिसका वीडियो सोशल मीडिया (Social Media) पर तेज़ी से वायरल (Viral Video) भी हो रहा है। इतना ही नहीं उन्होंने दिल्ली के फेमस चांदनी चौक मार्केट में जाकर शॉपिंग भी की। 

    सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो को ट्विटर पर DW के चीफ इंटरनेशनल एडिटर रिचर्ड वॉकर ने शेयर किया है। इस 23-सेकंड की क्लिप में जर्मनी की विदेश मंत्री एनालेना बेयरबॉक को दिल्ली में एक मेट्रो ट्रेन के अंदर प्रवेश करते हुए नजर आईं। उनके साथ उनका दूत भी था। इसके साथ ही अन्य यात्रियों को उनका वीडियो रिकॉर्ड करते हुए भी देखा गया। 

    वीडियो को शेयर करने के साथ ही रिचर्ड वॉकर ने जानकारी देते हुए कैप्शन में लिखा है, ‘जर्मनी के विदेश मंत्री के साथ दिल्ली मेट्रो की सवारी’। जानकारी के मुताबिक, जर्मनी की विदेश मंत्री ने मेट्रो के अलावा दिल्ली में ई-रिक्शा की भी सवारी की। वह पुरानी दिल्ली की गलियों में भी घूमते हुए दिखीं। 

    साथ ही सोमवार को जर्मनी की विदेश मंत्री एनालेना बेयरबॉक ने भारतीय विदेश मंत्री एस जयशंकर के साथ भी बैठक की। जहां, दोनों के बीच द्विपक्षीय चर्चा में ऊर्जा, कारोबार और जलवायु परिवर्तन सहित द्विपक्षीय सहयोग को मजबूत करने को लेकर विस्तृत चर्चा की गई। 

    ज्ञात हो कि, 5 दिसंबर को भारत दौरे पर आईं जर्मनी की विदेश मंत्री ने दिल्ली में राजघाट पर महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित की थी। साथ ही उन्होंने चांदनी चौक में कपड़ों की खरीददारी भी की थी। जिसके तस्वीर भी सोशल मीडिया पर वायरल हुए थे।