Have you ever seen so many giant king cobras at once? will be surprised to see the video
Photo- @ukfrihaldwani

    Loading

    नई दिल्ली : किंग कोबरा एक ऐसा जानवर है। जिसे देखने के बाद हर किसी के रौंगटे खड़े हो जाते हैं। लोग इसे छूना तो दूर इसके सामने खड़े होने से भी कतराते हैं। अगर ये किसी के आस-पास भी दिख जाएं तो लोग डर से कांपने लगते हैं। अगर हम आपसे ये पूछें कि आपने एक साथ कितने किंग कोबरा (King Cobra) को देखा है? तो आपका जवाब शायद एक, दो या तीन होगा। आज हम आपको सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक ऐसे वीडियो के बारे में बताने जा रहे हैं। जिसे देख आपकी आंखें फटी की फटी रह जाएगी। 

    सोशल मीडिया पर वायरल (Viral) हो रहे इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक पेड़ को एक साथ कई किंग कोबरा लपेटे हुए दिखाई दे रहे हैं। वीडियो देखकर तो एक बार आप भी भयभीत हो जाएंगे कि कैसे एक साथ कई किंग कोबरा वीडियो में नजर आ रहे हैं। ये सभी सांप फन उठाकर कैमरे की तरफ देख रहे हैं। 

    गौरतलब है कि विशाल किंग कोबरा के वायरल हो रहे इस वीडियो को उत्तराखंड फ़ॉरेस्ट रिसर्च इंस्टिट्यूट द्वारा शेयर किया गया है। @ukfrihaldwani ने वीडियो को शेयर करते हुए लिखा, ‘इंडियन कोबरा के समूह का अद्भुत वीडियो, भारत का सबसे व्यापक रूप से फैला विषैला सांप, इसका नाम इसके हुड के पीछे तमाशे के आकार से लिया गया है। भारतीय कोबरा अपेक्षाकृत बड़े आकार के हुड द्वारा प्रतिष्ठित है।’