File Pic
File Pic

    Loading

    नई दिल्ली : हर कंपनी में कर्मचारियों (Employee) और काम करने के तरीके को लेकर अलग-अलग नियम होते हैं। ज्यादातर कर्मचारियों को अपने ऑफिस से शिकायत होती है कि उन्हें छुट्टियों के दिन में भी काम से जुड़े कॉल या मैसेज आते हैं जिससे वो काफी  परेशान हो जाते है। मगर अब ऐसे एम्प्लॉई के लिए खुशख़बरी है क्योंकि अब कोई भी काम से जुड़े कॉल या मैसेज करके उसे परेशान नहीं कर सकता है। 

    लाखों का जुर्माना 

    दरअसल, फैंटेसी स्पोर्ट्स प्लेटफॉर्म ड्रीम11 (Dream11) ने हाल ही में ऐलान किया है कि अगर छुट्टीयों के दिन काम करने के लिए कोई किसी कर्मचारी को परेशान करता है, तो उसपर भारी जुर्माना लगेगा। जी हां, आपने सही सुना और ये कोई छोटा-मोटा जुर्माना नहीं बल्कि लाखों का जुर्माना है। यह फैसला कंपनी द्वारा इसलिए लिया गया है ताकि कर्मचारी अपनी छुट्टी बेहतर तरीके से बिता सकें। 

    कितना है फाइन 

    ड्रीम11 ने फाइन को लेकर ऐलान किया है कि अगर कोई भी छुट्टी के दिन काम के लिए परेशान करता है तो उस पर 1 लाख रुपए का जुर्माना लगेगा। दरअसल,  ड्रीम11 की ‘अनप्लग पॉलिसी’ में कहा गया है कि कर्मचारी अपने छुट्टियों को काम से संबंधित ईमेल, संदेश और कॉल के बिना बिता सकेंगे। अगर इस दौरान उन्हें कोई परेशान करता है तो उसे फाइन की प्रक्रिया से गुजरना पड़ेगा।