FATHER

    रोम. वैसे तो इसाई समुदाय में फादरी का ओहदा बहुत उपर और पवित्र माना जाता है। लेकिन इटली (Italy) में एक पादरी की करतूतों को लेकर फिलहा भारी गुस्सा और रोष है। दरअसल इस पादरी को चर्च फंड से 85,000 पाउंड (करीब 86 लाख रुपये) की धनराशि चुराने के मामले में गिरफ्तार किया गया है। इतना ही नहीं इन चुराए गए पैसों का पादरी ने जो इस्तेमाल किया, उसे लेकर तो लोग और भी ज्यादा भड़के हुए हैं। दरअसल, पादरी पर चुराए गए पैसों से अपने ही घर में गे-सेक्स पार्टी का आयोजन करने और ड्रग्स खरीदने का बड़ा और भयंकर आरोप लगा है। 

    ऐसे पुलिस ने लगाया पता 

    अगर ‘डेली मेल’ की रिपोर्ट की बात करें तो गिरफ्तार पादरी की पहचान 40 वर्षीय फादर फ्रांसेस्को स्पागनेसी (Father Francesco Spagnesi) के रूप में की गयी है। बताया जा रहा है कि आरोपी फ्रांसेस्को, फ्लोरेंस के पास प्रेटो के एक चर्च में कार्यरत है। दरअसल आजकल  इटली की पुलिस ड्रग्स रैकेट में शामिल सैकड़ों लोगों से पूछताछ कर रही है। ऐसे में माना जा रहा है कि इसी दौरान पादरी का नाम भी सामने आया था। 

    अनेकों Dating Sites से चुनते थे अपना पार्टनर

    इसके तफ्तीश के बाद पुलिस ने बताया कि ड्रग्स का यह पूरा नेटवर्क बीते 2 साल से सक्रिय था और पादरी की पार्टियों में ड्रग्स की डीलिंग करने वाले एक फ्लैटमेट और एक बाहरी व्यक्ति शामिल होता था। बाहरी व्यक्ति को वह गे-डेटिंग साइटों के माध्यम से ढूंढते थे। खास मौकों पर वीकली पार्टियों में 20 से 30 लोग भी शामिल होते थे। पुलिस को शक है कि इसमें और भी बड़े लोग जुड़े हो सकते हैं। फिलहाल पुलिस सभी पहलुओं को ध्यान में रख जांच कर रही है।

    ऐसे हुआ मामले का खुलासा

    खबरों के मुताबिक फादर स्पागनेसी जांच टीम की निगाह पर तब आया जब उसके फ्लैटमेट ने नीदरलैंड से एक लीटर GHB मंगवाया। इस डील के बारे में पुलिस को पता चल गया और उन्होंने इसकी जांच शुरू कर दी। GHB को डेट रेप ड्रग्स के नाम से भी जाना जाता है। इसे खिलाकर किसी को भी अक्षम बनाया जा सकता है, जिसके बाद पीड़ित अपने बचाव में कुछ भी करने की स्थिति में बिल्कुल भी नहीं रहता।

    फादरी के फ्लैट से ड्रग्स के कई पैकेट बरामद

    इसके बाद जांच में पादरी के फ्लैट पर छापे के बाद पुलिस को GHB के छोटे-छोटे अनेकों पैकेट मिले। लिहाजा अब आशंका जताई जा रही है कि इसी फ्लैट से ड्रग्स का डिस्ट्रिब्यूशन किया जाता था। वहीं, चर्च के एक अकाउंटेंट ने बताया कि उसे चर्च के फंड से 86 लाख रुपये गायब मिले हैं। पुलिस को संदेह है कि उक्त आरोपी फादरी स्पागनेसी ने ही इतने बड़े पैसों की हेराफेरी की है। अब पुलिस इन पैसों से ड्रग्स तस्करी के इस मामले की कई कोणों से जांच कर रही है। भगवान के घर देर सहीं पर अंधेर नहीं।