(Image-Facebook)
(Image-Facebook)

    Loading

    नई दिल्ली: जार एक काम को दोनों मिलकर करें तो वो काम और भी जल्दी और भी अच्छा होता है, हमेशा से कहा जाता है एक से भले दो ऐसा ही कुछ करेल में भी हुआ है जो अब सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। कहते है न पति-पत्नी गृहस्थी के दो पहिये होते है दोनों का सही तालमेल बैठना बहुत जरुरी होता है, ऐसा ही एक शानदार जोड़ा है जो केरल की सबसे सुंदर बस चलाते है। जी हां केरल के रहने वाले गिरी और तारा (Giri and Tara Bus Service) एक ऐसे ही कपल हैं, जिन्हें लोगों को बस का खूबसूरत सफर कराना पसंद है और आज वो अपनी इसी हॉबी की वजह सोशल मीडिया (Viral Video On Social Media) पर सुर्खियां बटोर रहे हैं, यह जोड़ा सोशल मीडिया पर चाय हुआ है। 

    केरल की सबसे सुंदर बस 

    आपको बता दें कि केरल राज्य सड़क परिवहन निगम (Kerala State Road Transport Corporation) की एक बस को चलाने की पूरी ज़िम्मेदारी इसी जोड़े ने उठा रखी है। जी हां मजे की बात ये है कि बस में पति गिरी ड्राइवर का काम करते हैं और पत्नी तारा कंडक्टर का काम करती हैं। वे दोनों बस को इतने प्यार और खूबसूरती से चला रहे हैं कि लोगों को इसका सफर बहुत पसंद आ रहा है। अब वो अलापुझा जिले (Alappuzha) में खासे मशहूर हो चुके हैं। लोग उनकी बस में सफर करना बहुत पसंद कर रहे है। 

    वायरल हुई जोड़ी 

    आपको बता दें कि फेसबुक पर Iype Vallikadan नाम के शख्स ने इस बस और कपल से जुड़ा एक वीडियो डाला, जिसे 10 लाख से ज्यादा लोगों ने देखा।जानकारी के लिए आपको बता दें कि ये बस केरल की बाकी बसों से बिल्कुल अलग है क्योंकि इसमें यात्रियों की सुरक्षा के इंतजाम से लेकर उनके मनोरंजन तक का ख्याल रखा जाता है। बस के अंदर 6 सीसीटीवी कैमरे लगे हुए हैं और इमरजेंसी स्विच मौजूद हैं। लोगों के मनोरंजन के लिए म्यूज़िक सिस्टम और ऑटोमेटिक एयर फ्रेशनर लगाया गया है। बस को डॉल्स और ऐसे ही तमाम सजावटी चीज़ों से सजाया गया है। लोगों को स्टेशन बताने के लिए एलईडी डेस्टिनेशन बोर्ड भी लगाया गया है, इस तरह इस बस को आम लोगों के लिए एकदम बढ़िया तरीके से सजाया गया है। 

     

     इसके पीछे है अनोखी प्रेम कहानी 

    सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहे वीडियो के मुताबिक गिरी और तारा ने अपनी जेब से पैसे लगाकर बस को इतना सुंदर बनाया है। कुछ लोग इस बस से रोज़ाना यात्रा करते हैं और उन्होंने इससे जुड़े लोगों का WhatsApp ग्रुप भी बनाया हैं। आपको बता दें कि केरल के इस बस सर्विस सुबह 5.50 बजे से शुरू होती है और इसके लिए कपल देर रात 1.5 बजे ही उठ जाता है और साफ-सफाई करने के बाद 5.50 तक डिपो पर बस चमचमाती हुई मिलती है। आपको बता दें कि तारा और गिरी की मुलाकात 20-22 साल पहले हुई थी, जब गिरी 26 साल के और तारा 24 साल की थीं। घरवाले उनकी शादी को तैयार नहीं थे, तब उन्होंने नौकरी पाकर करीब 20 साल बाद लॉकडाउन के दौरान शादी की। है न बेहद अनोखी प्रेम कहानी