man-gives-water-to-squirrel-from-a-bottle-heart-touching-video-goes-viral-on-social-media

अब सोशल मीडिया (Social Media) पर एक वीडियो वायरल (Viral Video) हो रहा है।

    Loading

    नई दिल्ली, हम सबने बचपन से सुना है, किसी प्यासे को पानी पिलाना पुण्य का काम होता है। कुछ लोग इस बात पर अमल करते है तो कुछ लोग इस बात को अनदेखा कर देते है। अब सोशल मीडिया (Social Media) पर एक वीडियो वायरल (Viral Video) हो रहा है। जिसे देख आप भी कहेंगे कि अभी भी कुछ लोगों के अंदर इंसानियत जिंदा है। 

    सोशल मीडिया (Social Media) प्लेटफार्म ट्विटर पर आईएफएस अधिकारी सुसांत नंदा ने एक वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो में आप देख सकते है कि शख्स एक प्यासी गिलहरी (Squirrel) को पानी पिला रहा है। जिस तरह से इंसान बोतल में मुंह लगाकर पानी पीते हैं, उसी तरह गिलहरी भी सीधे बोतल में ही मुंह लगा देती है और पानी पीने लगती है। वह इतनी प्यासी लग रही है कि बोतल छोड़ने का नाम ही नहीं ले रही है। वह बस पानी पीते जा रही है। गिलहरी को पानी पिलाने वाले शख्स की इंसानियत देखने लायक है। वह काफी अच्छे तरीके से प्यासी गिलहरी को पानी पिला रहा है। उस शख्स की जितनी तारीफ की जाए, कम है।

    आईएफएस अधिकारी सुसांत नंदा ने इस वीडियो के कैप्शन में लिखा, ‘ऐसी ही दयालुता आप भी दिखाएं, इस उम्मीद के बिना कि एक दिन कोई आपके लिए भी ऐसा ही कर सकता है’। सोशल मीडिया (Social Media) पर अब यह वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। हर कोई इस वीडियो पर जमकर कमेंट्स कर रहे हैं। एक यूजर ने लिखा है, ‘यह बड़ा ही क्यूट सीन है’, जबकि एक अन्य यूजर ने लिखा है कि सहानुभूति और दयालुता का कार्य हर चीज से बड़ा है। वहीं, दूसरे यूजर ने लिखा है कि कर्म करो फल की इच्छा मत करो।