(Image-Instagram)
(Image-Instagram)

    Loading

    नई दिल्ली: अब तक आपने कई तरह के गिनीज़ वर्ल्ड रिकॉर्ड (Guinness World Record) देखें होंगे, लेकिन आज हम जिसकी बात कर रहे है वह काफी अनोखा है, जी हां जिस काम से इतिहास रचता है वह काम असामान्य होता है। जिसे हर कोई नहीं कर सकता लेकिन जो करता है वो कीर्तिमान हासिल करता है। दरअसल अमेरिका (America) के ओरेगॉन के रहने वाले शख्स जैकब चांडलर ने कुछ ऐसा ही कर दिखाया है। उन्होंने A B C D के क्रम में पूरा का पूरा वर्णानुक्रम सूप से बना दिया। बता दें कि  सभी 26 अक्षरों को क्रम में लगाने के लिए जैकब ने 2 मिनट 8.6 सेकंड का वक्त लिया, ऐसा करके उन्होंने नया रिकॉर्ड सेट किया, जिसकी चर्चा अब सोशल मीडिया पर जोरों से हो रही है। 

    ऐसे बनाया अनोखा वर्ल्ड रिकॉर्ड

    वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने वाले जैकब ने बताया कि उन्होंने अल्फाबेट वाला सूप कई बार खाया है लेकिन पहले कभी ऐसा ख्याल नहीं आया कि कौन में मिलने वाले इस सूप से वर्ल्ड रिकॉर्ड भी बनाया जा सकता है। लेकिन धीरे-धीरे वो इस बारे में सोचने लगे थे कि क्या कोई सूप में से हर अल्फाबेट को खोजने का कीर्तिमान रच सकता है क्या। उन्होंने आगे बताया कि ऐसा सोचना हमेशा ही उन्हें चैलेंजिग लगता था।

     
     
     
     
     
    View this post on Instagram
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     

    A post shared by Guinness World Records (@guinnessworldrecords)

     

    बच्चे के लिए प्रेरणा

    जबसे ये बात उनके दिमाग में आई तबसे वो इस बारे में सोचना कभी नहीं छोड़ पाए। जैकब ने अंग्रेजी के 26 अक्षरों को 2 मिनट 8.6 सेकेंड में न सिर्फ खोज निकाला बल्कि उन्हें व्यवस्थित करके रिकॉर्ड को तोड़ने में कामयाब रहे। उन्होंने कहा कि वो अपनी इस उपलब्धि से अपने 11 साल के बेटे को प्रेरित करना चाहते हैं। ताकि वो अपने सपनों को हासिल करने के लिए कड़ी मेहनत करे।