money

Loading

तमिलनाडु: अक्सर कहा जाता है कि वक्त से बड़ा कोई नहीं होता, कब किसकी किस्मत बदल जाए यह कोई नहीं बता सकता, एक गरीब रातोरात अमिर हो सकता है और एक अमिर रातोरात गरीब भी हो सकता है।  कुछ ऐसा ही तमिलनाडु (Tamil Nadu) में हुआ है। जी हां दरअसल यहां रहने वाले एक शख्स की किस्मत रातोरात बदल गई और उसके साथ जो हुआ वह उसने कभी सपने में भी नहीं सोचा होगा। आइए जानते है पूरी खबर विस्तार से.. 

नटराजन हुए मालामाल

इस शख्स ने जो किया उसकी खबर जानकर पूरा देश दंग है। हर तरफ इसी शख्स की चर्चा हो रही है। जी हां दरअसल हम जिस शख्स की बात कर रहे है उसका नाम मंगेश कुमार नटराजन (Mangesh Kumar Natarajan) है। मिली जानकारी के मुताबिक, दरअसल वो जब संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) गए थे, तब उन्होंने एक लॉटरी वाला गेम खेला था। अब एक ड्रॉ में उन्होंने जैकपॉट जीत लिया है। जिस वजह से वह अब मालामाल हो गए है। 

इस मामले में बने पहले शख्स 

बता दें कि वह इस ग्रैंड प्राइज को जीतने वाले यूएई के बाहर के पहले शख्स भी बने हैं। जी हां दिलचप्स बात यह है कि अब नटराजन को अगले 25 साल तक हर महीने 5.6 लाख रुपये मिलेंगे। जानकारी के लिए आपको बता दें कि नटराजन एक इंडियन प्रोजेक्ट मैनेजर हैं और वो काम के सिलसिले में 2019 में यूएई गए थे और यहां 4 साल तक रहे और इतना ही नहीं बल्कि वो इस साल की शुरुआत तक यूएई में ही रहे।  इसी दौरान उन्होंने एमिरेट्स ड्रा के FAST5 ग्रैंड प्राइज का गेम खेला।

ऐसे खुली किस्मत 

इस गेम ने उनकी जिंदगी अचानक से पूरी तरह बदल दी। जी हां ये गेम जितने से अब उन्हें हर महीने बड़ी रकम मिलेगी। आपको बता दें कि नटराजन तमिलनाडु के अम्बुर के रहने वाले हैं। इस बारे में उन्होंने कहा कि ग्रैंड प्राइज जीतने के बाद पहले तो उन्हें यकीन ही नहीं हो रहा था। फिर जब उन्हें एमिरेट्स ड्रॉ की तरफ से फोन आया, जब उन्हें यकीन हुआ कि वो नए विजेता बने हैं, और इस तरह से उनकी पूरी जिंदगी एक पल में बदल गई। 

नटराजन करेंगे समाज सेवा 

नटराजन ने पीटीआई से बात करते हुए कहा, ‘मैंने अपने जीवन में और पढ़ाई के दौरान कई चुनौतियां देखी हैं। समाज के कई लोगों ने पढ़ाई पूरी कराने के लिए मेरी मदद की। अब मेरी बारी है कि मैं समाज को वो सब वापस लौटाऊं। मैं ये सुनिश्चित करूंगा कि समाज में मेरा योगदान जरूरतमंद लोगों तक पहुंचे।’ 

अपनी बेटियों की शिक्षा पर भी करेंगे खर्चा 

आपको बता दें कि नटराजन की दो बेटियां भी हैं। इस गेम को जीतने के बाद नटराजन का कहना है कि समाज के लिए योगदान के साथ ही वो अपनी बेटियों की शिक्षा के लिए भी निवेश करेंगे। उन्होंने कहा, ‘वो अविश्वसनीय पल था, जो मेरी जिंदगी का सबसे खुशी वाला और यादगार पल बन गया है।  मैं अपनी बेटियों की शिक्षा के लिए निवेश करने और परिवार के उज्जवल भविष्य को लेकर योजना बना रहा हूं।’